गुजरात : मुख्यमंत्री ने गुजरात पुलिस का पुलिस सामुदायिक पोर्टल 'तीन बात तुम्हारी, तीन बात हमारी' लॉन्च किया

मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों से कहा, अच्छा काम करें, सरकार आपके साथ खड़ी रहेगी

गुजरात : मुख्यमंत्री ने गुजरात पुलिस का पुलिस सामुदायिक पोर्टल 'तीन बात तुम्हारी, तीन बात हमारी' लॉन्च किया

 मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने गांधीनगर में गुजरात पुलिस के अपराध सम्मेलन (क्राईम कान्फ्रेंस) का उद्घाटन किया। इस सम्मेलन में उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से लेकर छोटे से छोटे पुलिसकर्मी तक हर कोई जनहित एवं समाज की शांति, सुरक्षा एवं संरक्षा की विचारधारा के साथ काम करके इस अपराध सम्मेलन के उद्देश्यों को साकार कर सकेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आइए राज्य में ऐसा माहौल बनाएं कि अपराध रोकने के बजाय अपराध ही न हो।

मुख्यमंत्री ने पुलिस सामुदायिक पोर्टल का शुभारम्भ किया

मुख्यमंत्री ने गुजरात पुलिस की एक प्रमुख पहल, एक पुलिस सामुदायिक पोर्टल 'तीन बात तुम्हारी, तीन बात हमारी' भी लॉन्चिंग के अवसर पर कहा कि  नागरिकों के प्रश्नों का सीधे समाधान किया जा सके और पुलिस की समाज से उम्मीदें सूचना की जानकारी तथा अन्य पुलिस कार्रवाइयों में सहायक हो सके इसके लिए हर दो महीने में पुलिस स्टेशन, आउट पोस्ट,चौकी एवं अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा विभिन्न समुदायों के कम से कम 20 नागरिकों के साथ बैठक कर 'तीन बात तुम्हारी, तीन बात हमारी' के आधार पर उनसे चर्चा कर बैठक संबंधित विवरण, बैठक के मुद्दों और हुई चर्चाओं के मिनट नोट्स तैयार कर इस पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा।

अच्छा काम करें सरकार आपके साथ खड़ी रहेगी

इस पोर्टल पर अपलोड किए गए सभी बैठक विवरण पुलिस महानिरीक्षक अपराध-1, सीआईडी ​​अपराध गांधीनगर द्वारा संकलित किए जाएंगे और सभी जानकारी पुलिस महानिदेशक के ध्यान में लाया जाएगा, जिससे पुलिस एवं जनता के बीच सेतु साधने का प्रयास किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने ड्रग्स के दूषण के खिलाफ जीरो टालरेंस से पेश आकर जड़ तक पहुंचने का आग्रह किया। उन्होंने राज्य के युवाओं को नशीली दवाओं के संकट से बचाने में पुलिस बल द्वारा निभाई गई सकारात्मक भूमिका का भी विशेष उल्लेख किया। मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि आप अच्छा काम करें, सरकार आपके साथ खड़े रहने को तैयार है।

गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि राज्य की सुरक्षा और शांति पुलिस व्यवस्था की ईमानदारी के कारण है। इस अपराध सम्मेलन के जरिए राज्य सरकार कई नए प्रयास करने जा रही है। यह पहली बार है कि इस कॉन्फ्रेंस में राज्य के विभिन्न शहरों के सभी डीसीपी और गृह विभाग के प्रमुखों को भी शामिल किया गया है। राज्य का पुलिस बल साइबर अपराध, आधार घोटाले, महिलाओं पर अत्याचार जैसे कई अपराधों और असामाजिक कृत्यों पर अंकुश लगाने के लिए उत्कृष्ट कार्य कर रहा है। प्रदेश की पुलिस व्यवस्था को तकनीक का अधिकतम उपयोग कर आधुनिक बनाने के लिए यह कॉन्फ्रेंस महत्वपूर्ण साबित होगी।