जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में मिला पाकिस्तानी गुब्बारा, सुरक्षा बलों ने चलाया तलाशी अभियान

पुलिस ने गुब्बारे को जब्त कर मामले की जांच शुरू कर दी है

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में मिला पाकिस्तानी गुब्बारा, सुरक्षा बलों ने चलाया तलाशी अभियान

कठुआ, 10 जून (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर में कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर के ग्राम सपालवां में शनिवार को एक बड़ा पाकिस्तानी गुब्बारा मिलने से हड़कंप मच गया। गुब्बारे पर पीआईए लिखा था। खेत में मिले गुब्बारे की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस ने गुब्बारे को जब्त कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार शनिवार तड़के सपालवां में स्थानीय लोगों ने गुब्बारा पड़ा देखा। आशंका है कि यह गुब्बारा पाकिस्तान की ओर से आया है। इस पर पीआईए लिखा हुआ है, जिसका अर्थ पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस लगाया जा रहा है। इससे पहले भी कई बार पीआईए लिखे गुब्बारों को पुलिस जब्त कर चुकी है। पुलिस ने गुब्बारा मिलने के बाद इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। सूचना मिलने के बाद एजेंसियां भी पूरी तरह से सतर्क हो गई हैं।

सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि कहीं पाकिस्तान की ओर से ध्यान भटकाने की यह साजिश तो नहीं, क्योंकि पाकिस्तान की ओर से ड्रोन ड्रापिंग के मामले भी सामने आ चुके हैं। ड्रोन ड्रापिंग से पाकिस्तान लगातार कभी हथियार तो कभी नशीले पदार्थों की खेप भेजता है, जबकि ऐसे कई मामलों को पुलिस और एजेंसियां विफल भी कर चुकी हैं।