डब्ल्यूटीसी फाइनलः टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाई, अब फॉलोऑन का खतरा

भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 4, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी ने 2-2 व रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट लिया

डब्ल्यूटीसी फाइनलः टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाई, अब फॉलोऑन का खतरा

लंदन, 08 जून (हि.स.)। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ओवल के मैदान में खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने पहली पारी में 5 विकेट गंवाकर 151 रन बनाए हैं। भारत की बैटिंग लाइनअप कंगारू गेंदबाजों के सामने बुरी तरफ फ्लॉप साबित हुई। फिलहाल टीम इंडिया पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है। जिसे टालने के लिए भारतीट टीम को 269 रन तो बनाने ही होंगे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया के 469 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम का शीर्ष क्रम एक बार फिर नाकाम रहा। सबसे पहले कप्तान रोहित शर्मा मात्र 15 रन बनाकर पगबाधा आउट हो गए। तब टीम का स्कोर 30 रन था। इस स्कोर पर शुभमन गिल भी 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। फिर तीसरे विकेट के लिए चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने 20 रन जोड़े ही थे कि ये जोड़ी भी टूट गई। पुजारा 14 रन बनाकर कैमरून ग्रीन को गेंद पर बोल्ड हो गए। खस्ताहाल भारतीय टीम को सबसे बड़ा झटका विराट कोहली के आउट होने से लगा। जब टीम का स्कोर 71 रन पहुंचा था तब कोहली 14 रन बनाकर आउट हो गए।

हालांकि पांचवें विकेट के लिए अजिंक्य रहाणे और रविंद्र जडेजा के बीच 71 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी में जडेजा ने मोर्चा संभाला और एकदिवसीय पारी की तरह 51 गेंदों में 48 रन बनाए। जडेजा को नाथन लियान ने स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट कराया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक रहाणे 29 रन बनाकर और श्रीकर भरत 5 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक सभी पांच गेंदबाजों स्टार्क, कमिंस, बोलैंड, ग्रीन और नाथन लियान ने एक-एक सफलता हासिल की है।

इससे पहले, ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ के बेहतरीन शतकीय पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए। हेड ने 163 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली, जबकि स्मिथ ने बेहतरीन 121 रन बनाए। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट लिए। जबकि मो. शमी और शार्दुल ठाकुर को दो-दो विकेट मिले। जडेजा को एक सफलता मिली और एक बल्लेबाजा को सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी के तौर पर अक्षर पटेल ने रन आउट किया।

Tags: Landon