गुजरात : राज्य में 20 से 25 जून के बीच पहुंचेगा मानसून

 चक्रवाती तूफान पोरबंदर से 930 किमी दूर, समुद्र में 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं हवाएं 

गुजरात : राज्य में 20 से 25 जून के बीच पहुंचेगा मानसून

 मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार गुरुवार को केरल में मॉनसून पहुंच गया है। अगले 48 घंटों में पूरे केरल में मानसून पहुंच जाएगा। उधर, गुजरात में भी पांच दिनों तक बारिश की संभावना जताई गई है। दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने चक्रवात के कारण हवा की दिशा बदलने और हवा में नमी के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अहमदाबाद और गांधीनगर में छिटपुट बारिश होगी। फिलहाल चक्रवाती तूफान पोरबंदर से 930 किमी दूर समुद्र में है। उस समय समुद्र में 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। लिहाजा दो दिन बाद प्रदेश में हवा की रफ्तार और बढ़ेगी। पांच दिनों तक तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा। तापमान 40 डिग्री के आसपास हो सकता है।

गुजरात में मानसून 20 से 25 जून के आसपास आ सकता है। प्रदेश में पांच दिनों तक आंधी-तूफान की गतिविधियां रहेंगी। राज्य में छिटपुट सामान्य बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक सूरत, नवसारी, डांग, वलसाड, अमरेली और भावनगर में बारिश हो सकती है।

सूरत, नवसारी, डांग, वलसाड, नर्मदा, भरूच, तापी, अमरेली, गिरसोमनाथ, भावनगर और दीव में 10 जून को बारिश होने की संभावना है। जबकि 11 जून को सूरत, नवसारी, डांग, वलसाड, नर्मदा, भरूच, तापी, अमरेली, गिरसोमनाथ, भावनगर और दीव में बारिश का अनुमान है।