बृजभूषण के खिलाफ 15 जून तक पूरी कर ली जाएगी पुलिस जांच – अनुराग ठाकुर

केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने लगभग 6 घंटे तक पहलवानों से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी

बृजभूषण के खिलाफ 15 जून तक पूरी कर ली जाएगी पुलिस जांच – अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली, 07 जून (हि.स.)। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलनरत पहलवान बजरंग पुृनिया और साक्षी मलिक से मुलाकात की। मुलाकात के बाद उन्होंने आश्वासन दिया कि दिल्ली पुलिस बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जांच 15 जून तक पूरी कर लेगी। इसके अलावा कुश्ती महासंघ का चुनाव भी 30 जून से पहले करा लिया जाएगा।

केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने लगभग 6 घंटे तक पहलवानों से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। मुलाकात के बाद बजरंग पुनिया ने पत्रकारों से कहा कि उन्हें लिखित आश्वासन मिला है कि बृजभूषण के खिलाफ जांच को 15 जून तक पूरा करा लिया जाएगा। वहीं साक्षी मलिक ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह के दौरान उनके प्रदर्शन को लेकर दर्ज एफआईआर वापिस ले ली जाएगी।

खेल मंत्री ने बीती रात ओलम्पियन खिलाड़ियों से मुलाकात की पेशकश की थी, जिसके बाद आज बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक उनसे मिलने पहुंचे। इससे पहले इन कुश्ती के खिलाड़ियों ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी। जिसके बाद घटनाक्रम तेजी से घूम रहा है। इन खिलाड़ियों ने पहले अपने काम पर लौटकर एक प्रकार से सड़क के आंदोलन को खत्म करने की घोषणा की, वहीं दिल्ली पुलिस ने भी बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जांच तेज कर दी।

आंदोलनरत पहलवानों की ओर से कहा गया है कि केन्द्रीय मंत्री के आगे पांच मांगें रखी गई थीं। इनमें प्रमुख है कि कुश्ती महासंघ के जल्द से जल्द चुनाव हों और एक महिला को अध्यक्ष बनाया जाए। बृजभूषण शरण सिंह और उनके परिवार को कुश्ती संघ के चुनावों से दूर रखा जाए। दिल्ली पुलिस पहलवानों के प्रदर्शन से जुड़ी एफआईआर वापिस ले। इसके साथ ही उन्होंने अपनी बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को एक बार फिर दोहराया है। केन्द्रीय मंत्री ने इनमें से तीन मांगों पर साफ किया कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जांच 15 जून तक पूरी कर ली जाएगी, 30 जून तक कुश्ती महासंघ के चुनाव हो जाएंगे और खिलाड़यों पर दर्ज मामले वापस ले लिए जाएंगे।




Tags: Delhi