वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे स्कॉट बोलैंड

बोलैंड चोटिल जोश हेजलवुड की जगह लेंगे

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे स्कॉट बोलैंड

लंदन, 6 जून (हि.स.)। दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को भारत के खिलाफ बुधवार से लंदन के ओवल में शुरू हो रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। बोलैंड चोटिल जोश हेजलवुड की जगह लेंगे। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने पुष्टि की है कि स्कॉट को अंतिम इलेवन में माइकल नेसर पर वरीयता दी जाएगी।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कमिंस के हवाले से कहा, " स्कॉट हर किसी को थोड़ा अलग तरीके से गेंदबाजी करते हैं, वह एक अच्छी लेंथ पर गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाज है, वह हेज़लवुड से थोड़ा अलग हैं, इसलिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा।"

ऑस्ट्रेलिया 7 जून से द ओवल में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत का सामना करेगा और इसके बाद, वे 16 जून से अपनी एशेज श्रृंखला की शुरुआत करेंगे। 34 वर्षीय बोलैंड ने 2021 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शुरुआत के बाद से सात टेस्ट मैचों में 28 विकेट लिए हैं और अब भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए एक महत्वपूर्ण कारक साबित होंगे।

हालांकि बोलैंड ने अभी तक इंग्लैंड की परिस्थितियों में एक भी टेस्ट नहीं खेला है और नागपुर में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था। इससे पहले, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने माइकल नेसर को जोश हेज़लवुड के प्रतिस्थापन के रूप में घोषित किया था, जो चोट के कारण भारत के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से बाहर हो गए थे।

Tags: Landon