उप्र के गोंडा में बृजभूषण सिंह के नौकर, चालक व सुरक्षाकर्मियों से दिल्ली एसआईटी ने की पूछताछ

एसआईटी अब तक 137 लोगों के बयान ले चुकी है

उप्र के गोंडा में बृजभूषण सिंह के नौकर, चालक व सुरक्षाकर्मियों से दिल्ली एसआईटी ने की पूछताछ

गोंडा, 06 जून (हि.स.)। दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने रविवार देर रात कैसगरगंज के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के पैतृक आवास पहुंचकर 15 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए। दिल्ली पुलिस सोमवार सुबह वापस चली गई। एसआईटी के उनके घर पहुंचने की खबर की भनक किसी को नहीं लगी। यह खबर आज सामने आई है। एसआईटी अब तक 137 लोगों के बयान ले चुकी है।

सूत्रों ने बताया कि भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष एवं सांसद बृजभूषण सिंह के घर दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने पहुंचकर उनके घर पर काम करने वाले नौकर, चालक, करीबियों, सुरक्षाकर्मियों सहित 15 से अधिक लोगों से पूछताछ की। इन सभी के पहचान पत्र, मोबाइल फोन की जांच करने के बाद कुछ लोगों के मोबाइल फोन भी अपने साथ ले गई है। अब तक पहलवानों की ओर से लगाए गए यौन शोषण के आरोपों को लेकर दिल्ली पुलिस 137 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है।

दिल्ली से बृजभूषण के गोंडा स्थित घर पहुंची एसआईटी ने उनके नौकर, करीबियों और परिवार के लोगों से उनके रहन-सहन के बारे में, आने-जाने का समय और दैनिक दिनचर्या पर गहनता से बात की। नौकरों के नाम और पते भी पूछे। बृजभूषण सिंह के यहां कितने दिनों से काम कर रहे हैं, बृजभूषण को कब से जानते हैं, क्या बृजभूषण सिंह कभी-कभी किसी आमंत्रण को लेकर बिना सुरक्षाकर्मी या फिर आप लोगों को साथ लिए बगैर कहीं जाते हैं? ऐसे ही घर पर काम करने वाले नौकर और चालक, सुरक्षाकर्मियों से भी सवाल किया गया। बृजभूषण सिंह के जिम जाने के समय और वहां से वापस आने के बाद की गतिविधि के बारे में भी एसआईटी ने जानकारी हासिल की।