अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी एकमात्र टेस्ट मैच में बांग्लादेश का नेतृत्व करेंगे लिटन दास

20 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 13 मैचों में तीन बार पांच विकेट लेने के साथ 49 विकेट लिए हैं

अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी एकमात्र टेस्ट मैच में बांग्लादेश का नेतृत्व करेंगे लिटन दास

ढाका, 5 जून (हि.स.)। अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी एकमात्र टेस्ट मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम का नेतृत्व लिटन दास करेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने रविवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें दो अनकैप्ड खिलाड़ी शहादत हुसैन और मुश्फिक हसन शामिल हैं।

लिटन देश के 12वें टेस्ट कप्तान बनेंगे। लिटन शाकिब अल हसन की जगह लेंगे, जिन्हें आयरलैंड के दौरे के दौरान के उंगली में लगी चोट के कारण पूरी श्रृंखला से बाहर होना पड़ा था। बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदिन ने टीम की घोषणा के बाद क्रिकबज से बातचीत में कहा, "मुझे लगता है कि लिटन के पास टेस्ट टीम का नेतृत्व करने के लिए सभी योग्यताएं हैं और यह उसके लिए एक बड़ा सम्मान है।"

उन्होंने लिटन के बारे में आगे कहा, "यह हमारे लिए उन्हें टेस्ट कप्तान के रूप में देखने का एक अवसर है और हमें विश्वास है कि वह आगे बढ़कर नेतृत्व करेंगे।"मिनहाजुल ने कहा कि चटोग्राम डिवीजन के बल्लेबाज शहादत हुसैन दीपू और रंगपुर डिवीजन के तेज गेंदबाज मुश्फिक हसन हमेशा उनके रडार पर थे।

21 वर्षीय शहादत दाएं हाथ के मध्य क्रम के बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 2021 में प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया था। उन्होंने 20 प्रथम श्रेणी मैचों में दो शतक और 10 अर्धशतक के साथ 1265 रन बनाए हैं।

मुश्फिक ने 2022 के प्रथम श्रेणी सत्र में पदार्पण के बाद धमाल मचा दिया। 20 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 13 मैचों में तीन बार पांच विकेट लेने के साथ 49 विकेट लिए हैं। दोनों वेस्टइंडीज ए के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई अनौपचारिक टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश ए टीम का हिस्सा थे और काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

बीसीबी ने आगामी दो हफ्तों के लिए एलन ब्राउन को माइंड ट्रेनर के रूप में नियुक्त किया और उन्होंने रविवार से कुछ खिलाड़ियों के साथ बैठक कर अपनी गतिविधियों की शुरुआत की। अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट 14 जून से शुरु होगा।

बांग्लादेश की टीम इस प्रकार है: लिटन दास (कप्तान), तमीम इकबाल, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो, मोमिनुल हक शोराब, मुश्फिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, सैयद खालिद अहमद, एबादत हुसैन चौधरी, तस्किन अहमद, शोरफुल इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय , शहादत हुसैन दीपू, मुश्फिक हसन।