विदेश जा रही अभिषेक बनर्जी की पत्नी को इमीग्रेशन डिपार्टमेंट ने रोका

वह दो बच्चों को साथ लेकर विदेश जाने की फिराक में थीं

विदेश जा रही अभिषेक बनर्जी की पत्नी को इमीग्रेशन डिपार्टमेंट ने रोका

कोलकाता, 5 जून (हि.स.)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा बनर्जी को एक बार फिर सोमवार को कोलकाता हवाई अड्डे पर रोक लिया गया। वह दो बच्चों को साथ लेकर विदेश जाने की फिराक में थीं लेकिन इमीग्रेशन डिपार्टमेंट ने उन्हें रोक लिया।

रुजीरा सोमवार सुबह करीब सात बजे अपने दोनों बच्चों के साथ एयरपोर्ट पहुंचीं। उन्हें दुबई के लिए फ्लाइट पकड़नी थी। एयरपोर्ट पर आव्रजन विभाग ने उन्हें ''रोक'' लिया। कुछ देर इंतजार करने के बाद वह एयरपोर्ट से घर लौट गईं। आव्रजन विभाग के सूत्रों के मुताबिक ईडी के एक मामले में रुजीरा के नाम से ''लुक आउट'' नोटिस जारी किया गया है। इसलिए उनके विदेश जाने पर प्रतिबंध है।

हालांकि, अभिषेक बनर्जी के करीबी सूत्रों के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने ईडी मामले में अभिषेक और रुजीरा को संरक्षण दिया है और कहा कि उनकी विदेश यात्रा पर कोई रोक नहीं है। इसलिए अभिषेक रुजीरा को एयरपोर्ट पर रोकने के खिलाफ कानूनी कदम उठा सकते हैं।

इससे पहले ईडी अभिषेक और उनकी पत्नी रुजीरा से कोयला तस्करी के मामले में कई बार पूछताछ कर चुकी है। पिछले दिनों डायमंड हार्बर से तृणमूल सांसद और उनकी पत्नी को भी केंद्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली तलब किया था। समन मिलने के बाद अभिषेक दिल्ली में ईडी दफ्तर पहुंचे थे। हालांकि, रुजीरा दिल्ली में ईडी कार्यालय में पेश नहीं हुईं और कोलकाता में उनसे पूछताछ की गई।


Tags: Kolkata