ब्रिटेन में भारतीय मूल के व्यक्ति को धोखाधड़ी के जुर्म में तीन साल की कैद

बयान के मुताबिक, जुट्टला ने चार लोगों से आवास ऋण सलाहकार बनकर 15,970 पाउंड की ठगी की

ब्रिटेन में भारतीय मूल के व्यक्ति को धोखाधड़ी के जुर्म में तीन साल की कैद

लंदन, 04 जून (हि.स.)) ब्रिटेन में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को संपत्ति खरीदने में लोगों की मदद करने के नाम पर करीब 16,000 पाउंड की धोखाधड़ी करने के जुर्म में तीन साल कैद की सज़ा सुनाई गई है। स्कॉटलैंड यार्ड के मुताबिक, जसपाल सिंह जुट्टला (64) ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है और उसके शिकार लोगों में ज्यादातर भारतीय मूल के लोग हैं।

लंदन की आइलवर्थ क्राउन अदालत ने जुट्टला को धोखाधड़ी करने के जुर्म में सज़ा सुनाई। मेट्रोपोलिटन पुलिस ने एक बयान में कहा कि यह अपराध मई, 2019 से जनवरी, 2021 के बीच हुआ था। जुट्टला ने पिछले साल अगस्त में अक्सब्रिज मजिस्ट्रेट अदालत में सुनवाई के दौरान अपना जुर्म कबूल किया था।

बयान के मुताबिक, जुट्टला ने चार लोगों से आवास ऋण सलाहकार बनकर 15,970 पाउंड की ठगी की। मेट्रोपोलिटन पुलिस की केंद्रीय विशेषज्ञ अपराध इकाई में वित्तीय जांचकर्ता डिटेक्टिव कांस्टेबल अनीता शर्मा ने कहा कि जुट्टला ने बेहतरीन जीवनशैली के लिए धन हासिल करने के वास्ते अपने ही समुदाय के लोगों के साथ ठगी की।

उन्होंने कहा कि जुट्टला का शिकार बने कुछ लोग ही सामने आए हैं, लेकिन ऐसे बहुत से लोग हो सकते हैं जिनके साथ जुट्टला ने ठगी की हो, लेकिन उन्होंने पुलिस से सपंर्क नहीं किया है।


Tags: Landon