गुजरातः जामनगर में ढाई साल की बच्ची बोरवेल में गिरी, बचाव कार्य जारी

एनडीआरएफ टीम मौके पर, 20 फीट गहराई में है फंसी

गुजरातः जामनगर में ढाई साल की बच्ची बोरवेल में गिरी, बचाव कार्य जारी

मध्य प्रदेश के रहने वाले श्रमिक परिवार की है बच्ची

जामनगर/अहमदाबाद, 3 जून (हि.स.)। जामनगर तहसील के तमाचण गांव में शनिवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे ढाई साल की बच्ची 250 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई। बोरवेल में 20 फीट की गहराई में उसके फंसे होने की जानकारी के बाद बचाव कार्य शुरू किया गया। मौके पर फायर ब्रिगेड की दो रेस्क्यू टीम समेत एनडीआरएफ की टीम भी बच्ची को सुरक्षित निकालने का प्रयास कर रही है।

तमाचण गांव के खेती वाले क्षेत्र में कुछ श्रमिक परिवार काम में जुटे थे। इसी दौरान वहां कुछ बच्चे खेल रहे थे। अचानक ढाई साल की एक बच्ची खुले बोरवेल में गिर गई। श्रमिकों समेत आसपास के लोगों ने इसकी सूचना दमकल और प्रशासन को दी। इसके बाद यहां बच्ची को निकालने का कार्य शुरू किया गया।

दमकल टीम के अनुसार बोरवेल से 5 फीट की दूरी पर गहरा गड्ढा तैयार किया जा रहा है। वहीं, बोरवेल में बच्ची को ऑक्सीजन आदि देने की व्यवस्था की गई है। कैमरे की मदद से बच्ची की स्थिति का पता लगाया गया है जिसमें उसके हाथ दिख रहे हैं।

शाम 4 बजे तक एनडीआरएफ, आर्मी टीम, 108 आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा, पुलिस, प्रशासन की टीम मौके पर कार्यरत थी।

तहसीलदार परीक्षित परमार ने बताया कि खेत के खुले बोरवेल में बच्ची के गिरने के बाद सुबह से बचाव कार्य चलाया जा रहा है। बोरवेल के समीप 10 फीट गड्ढा खोदा जा चुका है। डिप्टी फायर ऑफिसर सीएन पान्डयन ने बताया कि खेत मजदूरी करने वाला परिवार मध्य प्रदेश का रहने वाला है, जिसकी बच्ची बोरवेल में फंसी है।

Tags: Jamnagar