सूरत : विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर नगर निगम व प्रशासन भावनों पर साइकिल से पहुंचे कर्मचारी 

महापौर हेमाली बोघावाला सहित कर्मचारी साइकिल पर पहुंचे

सूरत : विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर नगर निगम व प्रशासन भावनों पर साइकिल से पहुंचे कर्मचारी 

विश्व पर्यावरण दिवस से पूर्व साइकिल पर कार्यालय पहुचने की नई पहल 

आज विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर साइकिल को उपयोग में लाने के प्रयास के तहत कई गतिविधियां हो रही हैं। विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर सूरत में साइकिल प्रेमियों ने विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया। सूरत शहर के महापौर द्वारा भी एक सराहनीय प्रयास किया गया वह साइकिल से नगर निगम कार्यालय पहुंचे।

महापौर ने की साइकिलों के अधिक प्रयोग की अपील

सूरत शहर की महापौर हेमाली बोघावाला ने कहा कि मैं विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर घर से साइकिल पर नगर निगम आयी हूं। पर्यावरण को बचाने के लिए सभी को अपने-अपने तरीके से योगदान देना चाहिए। सूरत निगम की एक महिला कर्मचारी जो पिछले 25-30 सालों से साइकिल से अपने घर से निगम आती-जाती रही है। आप लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद और मैं अपने अन्य कर्मचारियों और लोगों से भी अपील करती हूं कि सप्ताह में एक दिन या पखवाड़े में एक बार भी साइकिल का प्रयोग करें जिससे आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा और प्रदूषण भी कम होगा।

महापौर निगम की साइकिल से घर से पहुंचे

विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर शहरवासियों को एक संदेश के तहत सूरत शहर के मेयर द्वारा एक प्रयास किया गया है। अडाजन स्थित महापौर आवास से अडाजन चौक बाजार होते हुए साइकिल लेकर मुगलीसरा स्थित नगर निगम कार्यालय पहुंचे। महापौर ही नहीं, बल्कि कुछ कर्मचारी भी साइकिल से निगम सहित विभिन्न जोन कार्यालयों में पहुंचे।

साइकिल के प्रयोग से प्रदूषण कम होता है

सूरत शहर की आबादी लगातार बढ़ रही है और वाहनों की संख्या भी काफी बढ़ रही है। शहर में वाहनों की संख्या अधिक होने के कारण यातायात भी एक बड़ी समस्या बन गई है। निगम द्वारा लगातार पुल बनाए जा रहे हैं, फिर भी यातायात की समस्या का समाधान होता नहीं दिख रहा है। वाहनों के अत्यधिक प्रयोग से सूरत शहर की आबोहवा भी खराब हो गई है। प्रदूषण बढ़ रहा है, जो लोगों के स्वास्थ्य के लिए भी बहुत हानिकारक है। यदि लोग अधिक साइकिल का प्रयोग करें तो प्रदूषण की मात्रा को कम किया जा सकता है तथा उनके स्वास्थ्य में भी सुधार किया जा सकता है।

Tags: Surat