सूरत : स्वामीनारायण गुरुकुल के 500 छात्रों ने साइकिल की विशाल मानव प्रतिकृति बनाई

विश्व साइकिल दिवस मनाया गया 

सूरत : स्वामीनारायण गुरुकुल के 500 छात्रों ने साइकिल की विशाल मानव प्रतिकृति बनाई

 3 जून को विश्व साइकिल दिवस से पूर्व जन जागरूकता फैलाने का प्रयास 

3 जून को विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर, लगभग 500 छात्रों ने वेडरोड में श्री स्वामीनारायण गुरुकुल के परिसर में एक साइकिल की एक विशाल मानव प्रतिकृति बनाई। छात्रों द्वारा सामूहिक रूप से प्रतीक बनाकर साइकिल के उपयोग पर जन जागरूकता का संदेश फैलाने के लिए एक नेक पहल की गई।

एक अनूठा संदेश देने की कोशिश 

लगभग 500 गुरुकुल के छात्रों ने 3 जून-विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर सूरत के वेड रोड स्थित श्री स्वामीनारायण गुरुकुल के परिसर में लोगों को पर्यावरण संरक्षण और स्वास्थ्य रखरखाव के लिए साइकिल चलाने को प्रेरित करने और असंख्य लाभों की व्याख्या करने के लिए साइकिल की एक विशाल मानव प्रतिकृति बनाई। ।

एक जन जागरूकता का प्रयास

गुरुकुल के प्रभु स्वामी और देवप्रकाश स्वामी की प्रेरणा से छात्रों द्वारा सामूहिक रूप से एक प्रतीक बनाने और साइकिल के उपयोग और जागरूकता का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए एक नेक पहल की गई। गुरुकुल के छात्रों द्वारा साइकिल को एक सरल, सस्ती और लागत मुक्त, पर्यावरण के अनुकूल परिवहन के साधन के रूप में प्रचारित करने का यह जन जागरूकता प्रयास वास्तव में सराहनीय है। वैश्वीकरण के युग में वाहनों के उपयोग को कम करने और अधिक लोगों को साइकिल के लिए आकर्षित करने का प्रयास किया गया है।

Tags: Surat