सूरत : राजवीर पटेल ने बर्थडे पर केक काटने की जगह भिक्षुकों को भोजन कराया

डुमस रोड सांईबाबा मंदिर में भिक्षुओं के साथ जन्मदिवस मनाया

सूरत :  राजवीर पटेल ने बर्थडे पर केक काटने की जगह भिक्षुकों को भोजन कराया

राजवीर ने  केक काटने के बजाय वह अपना जन्मदिन किसी समाज सेवा के काम से मनाने की बात कही

आज की पीढ़ी के लिए बर्थडे सेलिब्रेशन का मतलब है केक काटना, डीजे और डांस पार्टी। सूरत में रहने वाले उत्तर गुजरात के एक अग्रणी के 13 वर्षीय बेटे ने अपना जन्मदिन भव्य तरीके से मनाने के बजाए समाज सेवा कर समाज और खासकर आज की नई पीढ़ी के लिए एक मिसाल पेश की है। 

न्यू सिटीलाइट क्षेत्र निवासी और उत्तर गुजरात के अग्रणी जैमिश पटेल (बॉम्बेबाला) और निकिता पटेल (बॉम्बेबाला) का 13 वर्षीय पुत्र राजवीर पटेल, जयमिशभाई जी.डी. गोयनका इंटरनेशनल स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ता है। 25 मई को राजवीर का जन्मदिन था और माता- पिता दोस्तों के साथ मिलकर केक काटने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन इसी बीच राजवीर ने सभी को चौंका दिया। 

राजवीर ने अपने माता- पिता से कहा कि केक काटने के बजाय वह अपना जन्मदिन किसी समाज सेवा के काम से मनाना चाहता है। ऐसे में राजवीर अपने दोस्तों के साथ केक काटकर जन्मदिन मनाने के बजाए डुमस रोड पर एयरपोर्ट के सामने स्थित साईं बाबा मंदिर पहुंचे और करीब 300 भिक्षुओं को भोजन कराकर भगवान का आशीर्वाद लिया और अपना जन्मदिन मनाया।

राजवीर ने कहा कि जन्मदिन के जश्न पर केक काटने, डीजे और डांस पार्टी पर पैसे खर्च करने के बजाए कुछ सामाजिक कार्य करके अपना जन्मदिन मनाने का विचार आया और यह विचार मैंने अपने माता- पिता के समक्ष रखा। अंत में जन्मदिन पर भिक्षुक भोजन करवाया गया।

Tags: Surat PNN