भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम पाकिस्तान की चुनौती के लिए तैयार

अब शनिवार को भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ग्रुप चरण में अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम पाकिस्तान की चुनौती के लिए तैयार

नई दिल्ली, 26 मई (हि.स.)। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने ओमान में चल रहे जूनियर एशिया कप 2023 में लगातार दो मैच जीतकर अपने अभियान की रोमांचक शुरुआत की। अपने पहले पूल ए मैच में भारतीय टीम ने चीनी ताइपे पर 18-0 की शानदार जीत दर्ज की और उसके बाद गुरुवार को जापान पर 3-1 से जीत दर्ज की। अब शनिवार को भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ग्रुप चरण में अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी।

मुकाबले से पहले भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम के कप्तान उत्तम सिंह ने कहा, "हमने टूर्नामेंट की शुरुआत मजबूत नोट के साथ की है और हम पाकिस्तान के खिलाफ उसी मानसिकता के साथ आगे बढ़ना चाहेंगे। हमारी पहली दो जीत ने हमें वह आत्मविश्वास दिया है जिसकी हमें टूर्नामेंट से गुजरने के लिए जरूरत थी। पाकिस्तान के पास भी एक मजबूत टीम है और यह एक करीबी मुकाबला होगा।"

इस बीच, पाकिस्तान ने भी टूर्नामेंट में चीनी ताइपे के खिलाफ अपना पहला मुकाबला 15-1 से और फिर अपने दूसरे गेम में थाईलैंड को 9-0 से हराकर शानदार शुरूआत की है। उत्तम सिंह ने कहा, "हमारी रक्षात्मक इकाई अच्छी है लेकिन पाकिस्तान के पास भी अच्छे हमलावर हैं। लेकिन हमने अतीत में इसी तरह की चुनौतियों का सामना किया है और हमें विश्वास है कि हम उन्हें गोल करने से रोकने में सक्षम होंगे।"

दोनों टीमें आखिरी बार 2015 मेन्स जूनियर एशिया कप फाइनल में भिड़ी थीं, जिसे भारत ने 6-2 से जीता था। 2011 के बाद से, भारत जूनियर पुरुष हॉकी टीम और पाकिस्तान जूनियर पुरुष हॉकी टीम सात बार मिल चुकी हैं, जिसमें भारत ने पांच बार और पाकिस्तान ने एक बार जीत दर्ज की है व एक मैच टाई समाप्त हुआ है।

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच सीआर कुमार ने कहा, 'पाकिस्तान के खिलाफ खेलना हमेशा एक चुनौती होती है। हमें शांत रहना होगा और अपनी ताकत के अनुसार खेलना होगा।"

Tags: New Delhi