सूरत : नहीं थम रही नगर निगम के सिटी बस कंडक्टर की दबंगई

बसों में वरिष्ठ नागरिकों से करते हैं बदसलूकी

 सूरत : नहीं थम रही नगर निगम के सिटी बस कंडक्टर की दबंगई

जब सीनियर सिटीजन ने कंडक्टर से टिकट मांगा तो उसने टिकट नहीं दिया और लापरवाही बरती

ड्राइवरों और कंडक्टरों के व्यवहार के कारण सूरत नगर निगम की सार्वजनिक परिवहन सेवा लगातार विवादों में है। आज एक बार फिर कंडक्टरों द्वारा पैसे लेने और टिकट न देने का मामला सामने आया है। पैसा देने वाले वरिष्ठ नागरिकों ने टिकट मांगने पर उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। इसकी सूचना स्थानीय पार्षद को देने के बाद पार्षद ने नगर पालिका के सतर्कता विभाग को इसकी सूचना दी और कंडक्टर को निलंबित करने की मांग की।

हाल ही में बीते रविवार को बीआरटीएस रूट पर एक बस की आमने-सामने हो गई थी इसके अलावा एक बस चालक ने सीटी बस को गलत साइड पर दौड़ा दिया, नगर पालिका की सीटी बस के कंडक्टर का ऐसा व्यवहार  जनता के गुस्से का कारण बन रहा है । सूरत नगर पालिका के चालक व परिचालक के विवादित व्यवहार से नगर निगम की व्यवस्था बदनाम हो रही है।

ऐसा ही एक और विवाद आज और भी हुआ है। सूरत रेलवे स्टेशन से पाल की ओर आने वाली सीटी बस में अडाजन क्षेत्र के कई यात्री यात्रा कर रहे थे। इसी दौरान एक सीनियर सिटीजन ने कंडक्टर को पैसे देकर टिकट की मांग की। कंडक्टर ने पैसे ले लिए लेकिन टिकट नहीं दिया। सीनियर सीटजन  पैसे दिए जाने के कारण कंडक्टर से बार-बार टिकट की मांग करता था और कंडक्टर अभद्र भाषा में बोलता था कि उसे टिकट नहीं मिलेगा।

जब यह बवाल चल रहा था तब अडाजन इलाके में रहने वाली बीजेपी की एक महिला कार्यकर्ता ने अडाजन इलाके के पार्षद को फोन कर पूरी घटना की जानकारी दी। नगरसेवक ने बस को टीजीबी सर्कल के पास रोक दिया और अन्य लोगों से पूछताछ के बाद शिकायत को सही पाया। उसके बाद नगर पालिका के सतर्कता विभाग को सूचना देकर मौके पर बुलाया गया और यात्री से बदसलूकी करने वाले कंडक्टर को सस्पेंड कर दिया गया। 

Tags: Surat