नए संसद भवन का विरोध देशवासियों के स्वाभिमान का अपमान: धर्मेन्द्र प्रधान

लोकतंत्र के ऐसे अपमान के लिए देश कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों को कभी माफ़ नहीं करेगा

नए संसद भवन का विरोध देशवासियों के स्वाभिमान का अपमान: धर्मेन्द्र प्रधान

भुवनेश्वर, 26 मई (हि.स.) नये संसद भवन के लोकार्पण कार्यक्रम का कांग्रेस व अन्य राजनीतिक पार्टियों के बहिष्कार करने की घोषणा करने पर केन्द्रीय शिक्षा व कौशल विकास मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने इन पार्टियों पर जम कर निशाना साधा । उन्होंने कहा कि यह देश के 140 करोड़ देशवासियों के स्वाभिमान और जनादेश का अपमान है ।

गुरुवार को केन्द्रीय मंत्री प्रधान ने एक ट्विट कर कहा कि नए संसद भवन के लोकार्पण कार्यक्रम का बहिष्कार करना कांग्रेस और उनकी जैसी विचारधारा का समर्थन करने वाली अन्य पार्टियों की वैचारिक दरिद्रता और राजनीतिक दिवालिएपन का परिचय है। लोकतंत्र का मंदिर देशवासियों के स्वाभिमान, संकल्प, सामर्थ्य और आकांक्षाओं की अभिव्यक्ति का प्रतीक है। इसका बहिष्कार कर कांग्रेस 140 करोड़ देशवासियों के स्वाभिमान और जनादेश का अपमान कर रही है।

मंत्री प्रधान ने सवाल किया कि, क्या कांग्रेस पर देश और मोदी विरोध इतना हावी हो गया है कि ऐसे ऐतिहासिक अवसर पर भी खोखली राजनीति कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अतीत में कांग्रेस सरकारों की गयी ऐतिहासिक ग़लतियों को एक-एक कर के सुधार रहे हैं। क्या कांग्रेस की कुंठा इस बात से है। वर्ष 2014 और वर्ष 2019 में जनता ने परिवारवादी पंजे से देश की बागडोर छीन कर मोदी को सौंप दिया। क्या इसलिए कांग्रेस लगातार नए संसद भवन का विरोध और बहिष्कार कर रही है।

उन्होंने कहा कि अमृत काल के महत्वपूर्ण कालखंड में जब भारत लोकतंत्र का एक गौरवशाली अध्याय लिखने जा रहा है, कांग्रेस व अन्य कई राजनीतिक पार्टियां नकारात्मक राजनीति के अवसर ढूंढ रही हैं। देश की जनता सब समझती है। कांग्रेस अपने इस अनुचित कदम पर गंभीरता से विचार करे। लोकतंत्र के ऐसे अपमान के लिए देश कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों को कभी माफ़ नहीं करेगा।