अहमदाबाद :  माधुपुरा क्रिकेट सट्टेबाजी मामले में पुलिस ने तीन और आरोपितों को पकड़ा, अब तक 15 गिरफ्तार

पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार परेश ठक्कर को अदालत में पेशकर आठ दिन की रिमांड हासिल की

अहमदाबाद :  माधुपुरा क्रिकेट सट्टेबाजी मामले में पुलिस ने तीन और आरोपितों को पकड़ा, अब तक 15 गिरफ्तार

 माधुपुरा के क्रिकेट सट्टा मामले में पुलिस ने एक के बाद एक आरोपियों की गिरफ्तारी शुरू कर दी है। स्टेट मॉनिटरिंग सेल ने हाल ही में इस मामले में नीलेश रामी को गिरफ्तार किया था, जिसकी जांच के दौरान तीन और आरोपियों का कनेक्शन सामने आया था। इस मामले में पुलिस ने नीलेश रामी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है। उसके बाद पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर के आधार पर परेश ठक्कर को गिरफ्तार कर लिया। उसे कोर्ट में पेश कर आठ दिन के रिमांड पर लिया गया।

पुलिस ने अब तक 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया है

रिमांड पर पूछताछ के दौरान परेश ठक्कर ने बताया कि उसकी मुलाकात डिलक्स ठक्कर और भरत ठक्कर से हुई जो इस समय दुबई में हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने वेलोसिटी सर्वर बनाया और ऑनलाइन डब्बा ट्रेडिंग गतिविधि कर रहे थे और अमित उर्फ ​​मुकेश महेशभाई खत्री वीवीआईपी सॉफ्टवेयर के नाम से वेजलपुर में पीएनटीसी कॉम्प्लेक्स की 11वीं मंजिल पर एक कार्यालय रखकर वेलोसिटी सर्वर का संचालन कर रहे थे। बताया जाता है कि प्रकाश उर्फ ​​चीकू नारनभाई माली भी उसकी मदद कर रहा था। पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को गांधीनगर से गिरफ्तार किया है। इसके अलावा इस मामले में फरार चल रहे आरोपी जिगर भावसार को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से दो लैपटॉप, चार मोबाइल फोन और 71 हजार रुपये नकद बरामद किया है। पुलिस इस मामले में अब तक 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

परेश ठक्कर को जयपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने हिरासत में लेकर अहमदाबाद पुलिस को सूचना दी

रिमांड पर पूछताछ के दौरान नीलेश रामी ने पुलिस को बताया कि उसे परेश ठक्कर नाम के व्यक्ति से मेटाट्रेडर एप्लिकेशन का वेलोसिटी सर्वर मिला था, जो डब्बा ट्रेडिंग की अवैध गतिविधि के लिए था। पुलिस ने परेश ठक्कर से पूछताछ शुरू की। गिरफ्तारी से बचने के लिए वह अहमदाबाद से भाग गया था। पुलिस ने आवश्यक जानकारी मिलने के बाद लुक आउट सर्कुलर जारी किया। इसके आधार पर परेश ठक्कर को जयपुर से दुबई जाते वक्त जयपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने हिरासत में लिया और अहमदाबाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मंगलवार को उसे कब्जे में लेकर हिरासत में ले लिया। उसके पास 
से एक मोबाइल फोन, 50 हजार रुपये नकद, जयपुर से दुबई का टिकट, वीजा के जरूरी दस्तावेज जब्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।  पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर आठ दिन के रिमांड पर लिया है। 

छापेमारी के दौरान स्टेट मॉनिटरिंग सेल ने छह डायरियां बरामद की गईं

माधुपुरा के क्रिकेट सट्टा मामले में पुलिस ने एक के बाद एक आरोपियों की गिरफ्तारी शुरू कर दी है। पुलिस ने 15 मई को वस्त्राल और आसपास के इलाकों से तीन और लोगों को गिरफ्तार किया था। वे क्रिकेट सट्टे से पैसे वसूल रहे थे। उसके पास से नोट गिनने की मशीन और 22.20 लाख रुपये नकद बरामद किए गए। अब इस मामले में हाल ही में स्टेट मॉनिटरिंग सेल ने नीलेश रामी को गिरफ्तार किया था, जिसकी जांच के दौरान तीन और आरोपियों का कनेक्शन सामने आया।  स्टेट मॉनिटरिंग सेल ने रणवीर उर्फ ​​लल्लू राजपूत, चेतन सोनार और प्रवीण उर्फ ​​टीनो को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जब आरोपी को गिरफ्तार किया तो उसके पास से 22.20 लाख नकद और नोट गिनने की एक मशीन बरामद की गई।  स्टेट मॉनिटरिंग सेल को छापे के दौरान छह डायरियां बरामद हुई हैं। इस डायरी में कई ऐसे हिसाब हैं, जो माधुपुरा कांड की जड़ तक ले जाएंगे। सारा विवरण इस डायरी में है।

Tags: Ahmedabad