आरसीबी के प्लेऑफ में नहीं पहुंचने से कोहली निराश, मजबूत वापसी की कही बात

एक ऐसा सीजन जिसमें कुछ अच्छे क्षण थे, लेकिन दुर्भाग्य से हम लक्ष्य से चूक गए

आरसीबी के प्लेऑफ में नहीं पहुंचने से कोहली निराश, मजबूत वापसी की कही बात

नई दिल्ली, 23 मई (हि.स.)। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाने से टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली काफी निराश हैं। उन्होंने फैंस के साथ-साथ साथी खिलाड़ियों और टीम मैनेजमेंट का धन्यवाद किया है। साथ ही मजबूती के साथ अगले साल वापसी की बात कही है।

विराट कोहली ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि एक ऐसा सीजन जिसमें कुछ अच्छे क्षण थे, लेकिन दुर्भाग्य से हम लक्ष्य से चूक गए। हम निराश हैं लेकिन हमें अपना सिर ऊंचा रखना चाहिए। हमें हर कदम पर समर्थन देने के लिए मैं हमारे लॉयल समर्थकों का आभारी हूं। कोहली ने आगे कहा कि कोचों, प्रबंधन और मेरे साथियों को बहुत-बहुत धन्यवाद। इसी के साथ उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य मजबूत वापसी करना है।

उल्लेखनीय है कि आईपीएल 2023 में आरसीबी का 14 अंक हासिल करने के साथ 6वें नंबर पर रहकर सफर समाप्त हो गया। टीम को 14 मुकाबलों में 7 जीत और 7 में हार मिली। टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपना आखिरी लीग मुकाबला जीतना था, जो इस सीजन की नंबर एक टीम गुजरात टाइटंस से था। 21 मई को खेले गए इस मुकाबले में आरसीबी को गुजरात के खिलाफ हार मिली और वह प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी। आरसीबी की हार के बाद अब मुंबई इंडियंस प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब रही।

इस सीजन विराट कोहली के लिए बतौर बल्लेबाज काफी शानदार रहा। गुजरात के खिलाफ मुकाबले में उनके बल्ले से शतकीय पारी भी आई, लेकिन शुभमन गिल के शतक की वजह से आरसीबी इस मैच में हार गई। इस सीजन कोहली ने 14 मैचों में कुल 639 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने लगातार दो शतक भी लगाए। साथ ही छह अर्धशतक भी जमाए। आईपीएल में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले विराट कोहली पहले नंबर पर आ गए हैं। उनके नाम कुल सात शतक हैं।