गुजरात : अमरेली के धारी में बेमौसम बारिश, अहमदाबाद में गर्मी को लेकर ऑरेंज अलर्ट

अगले पांच दिनों तक गुजरात में मौसम शुष्क बना रहेगा

गुजरात : अमरेली के धारी में बेमौसम बारिश, अहमदाबाद में गर्मी को लेकर ऑरेंज अलर्ट

राज्य में जहां पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है, वहीं अमरेली जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार को मौसम में अचानक बदलाव आया। अमरेली के ग्रामीण इलाकों गर्मी के बीच बेमौसम बारिश हुई है। गिर में भी बेमौसम बारिश हुई है।

बेमौसम बारिश को लेकर किसानों की चिंता बढ़ी 

गुजरात में पिछले एक हफ्ते से भीषण गर्मी पड़ रही है। इसी बीच अमरेली के धारी के ग्राणीण क्षेत्रों के साथ ही गिर में भी बेमौसम बारिश हुई। अमरेली जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में दोपहर अचानक मौसम में बदलाव आया और तेज हवा के साथ बारिश हुई। इस बारिश से गर्मी का मौसम पूरी तरह मानसून जैसा हो गया है। घटना अमरेली के धारी के लखपदर नागधारा समेत अन्य इलाकों की है। इस स्थिति से किसान चिंतित थे। अमरेली और गिर में बेमौसम बारिश से फसल को नुकसान का डर पैदा हो गया है।

प्रदेश में पांच दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा

अमरेली में हुई बेमौसम बारिश के बीच मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक गुजरात में मौसम शुष्क रहने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने अहमदाबाद के लिए ऑरेंज अलर्ट दिया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अहमदाबाद में भी भीषण गर्मी पड़ने का अनुमान जताया है। इससे शहर का तापमान 43 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। हालांकि अगले चार दिनों में अधिकतम तापमान में 1 डिग्री की कमी आने की संभावना है।

Tags: Amreli