विराट कोहली ने छठा आईपीएल शतक लगाया, क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी की

स्टार बल्लेबाज ने अप्रैल 2019 के बाद से अपना पहला आईपीएल शतक लगाया

विराट कोहली ने छठा आईपीएल शतक लगाया, क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी की

नई दिल्ली, 19 मई (हि.स.)। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चार साल के लंबे इंतजार को खत्म करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ गुरुवार को शानदार शतक लगाया। यह आईपीएल में उनका छठा शतक है। स्टार बल्लेबाज ने अप्रैल 2019 के बाद से अपना पहला आईपीएल शतक लगाया।

आईपीएल 2023 में कोहली का यह पहला शतक था; उन्होंने टीम के पूर्व साथी क्रिस गेल (6) के लीग इतिहास में सर्वाधिक शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। कोहली के नाम अब क्रिस गेल (6) के साथ लीग के इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे अधिक शतक हैं।

आरसीबी के सलामी बल्लेबाज कोहली अच्छी फॉर्म में थे लेकिन उनकी धीमी शुरुआत के लिए उनकी आलोचना हो रही थी, हालांकि गुरुवार की रात, उन्होंने अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए 62 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। मैच के 18वें ओवर में कोहली 100 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हुए।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्सासेन के शानदार 104 रनों के शतक की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने विराट कोहली (100) के शतक और कप्तान फॉफ डु प्लेसिस (71) के अर्धशतक की बदौलत 19.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाकर 8 विकेट से मैच जीत लिया।