गुजरात में बाबा बागेश्वर पर गरमाई राजनीति, पूर्व मुख्यमंत्री वाघेला के बयान पर भाजपा का पलटवार

वाघेला का आरोप, बाबा कर रहे भाजपा की मार्केटिंग,

गुजरात में बाबा बागेश्वर पर गरमाई राजनीति, पूर्व मुख्यमंत्री वाघेला के बयान पर भाजपा का पलटवार

शंकर सिंह को गुमराह कर रहा है कोईः भाजपा

अहमदाबाद, 19 मई (हि.स.)। बागेश्वर धाम सरकार के नाम से प्रख्यात धीरेन्द्रकृष्ण शास्त्री के गुजरात के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर राजनीति गरमाने लगी है। पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने इसे धर्म के नाम पर राजनीति करार देते हुए कहा कि भाजपा की मार्केटिंग की जा रही है। दूसरी ओर भाजपा प्रवक्ता यग्नेश दवे ने पलटवार करते हुए कहा कि इस मामले में शंकर सिंह वाघेला को किसी ने गुमराह किया है। उन्होंने साफ किया कि भाजपा ने बागेश्वर धाम का कार्यक्रम आयोजित नहीं किया है।

अपने निजी कार्यक्रम में सूरत पहुंचे शंकर सिंह वाघेला ने शुक्रवार को कहा कि इससे भाजपा की मार्केटिंग की जा रही है। धर्म के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। गुजरात में धर्म के नाम पर इस प्रकार का नाटक बंद कर देना चाहिए। इस प्रकार के बाबाओं के भक्तों को आगे जाकर बहुत कुछ भुगतना पड़ता है। वाघेला ने कहा कि धर्म के नाम पर धतिंग करने वाले लोग तो कल्पना के बाहर हैं। यह सारा कुछ भाजपा ही करती है। राजनीति में यह उचित नहीं है।

दूसरी ओर, भाजपा के प्रवक्ता यग्नेश दवे ने शंकर सिंह के बयान के बाद कहा कि बापू को किसी ने गुमराह किया है। पहली बात तो उन्हें समझ लेना चाहिए कि भाजपा सनातन धर्म के साथ जुड़ी पार्टी है। यहां दलगत भावना की बात ही नहीं है। धीरेन्द्र शास्त्री किसी तंत्र-मंत्र के साथ जुड़े व्यक्ति नहीं है। वे किसी प्रकार का चमत्कार नहीं करते हैं। उनकी सभाओं में किसी प्रकार की फीस वसूली नहीं जाती। उन्होंने कहा कि इन सभाओं में आने वाले लोग अपनी समस्याओं के निवारण के लिए आते हैं। इसके बाद बागेश्वर बाबा अपनी तरह से योग्य जवाब देते हैं। उनका कहना है कि भाजपा इस प्रकार की किसी सभा का आयोजन नहीं करती है। यह संभव है कि आयोजकों में कोई भाजपा का सदस्य हो।

हिन्दू राष्ट्र का अभियान चलाने वाले बागेश्वर बाबा का गुजरात में 27-28 को सूरत, 29-30 को अहमदाबाद और 1-2 जून को राजकोट में कार्यक्रम है।

Tags: Ahmedabad