एएफसी महिला ओलंपिक क्वालीफाइंग राउंड 2: जापान, वियतनाम, उज्बेकिस्तान के साथ ग्रुप सी में भारत

भारतीय टीम ने पहले राउंड में किर्गिज रिपब्लिक को दो बार हराकर दूसरे दौर के लिए क्वालीफाई किया था

एएफसी महिला ओलंपिक क्वालीफाइंग राउंड 2: जापान, वियतनाम, उज्बेकिस्तान के साथ ग्रुप सी में भारत

नई दिल्ली, 18 मई (हि.स.)। भारतीय महिला फुटबॉल टीम को एएफसी महिला ओलंपिक क्वालीफाइंड टूर्नामेंट राउंड 2 के लिए ग्रुप सी में रखा गया है। इस ग्रुप में भारतीय टीम के साथ जापान, वियतनाम और उज्बेकिस्तान जैसी टीमों को रखा गया है। दूसरे दौर का ड्रॉ गुरुवार सुबह जारी किया गया। भारतीय टीम ने पहले राउंड में किर्गिज रिपब्लिक को दो बार हराकर दूसरे दौर के लिए क्वालीफाई किया था।

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) ने गुरुवार को बताया कि ड्रा जारी हो गया है। भारत जापान, वियतनाम और मेजबान उज्बेकिस्तान के साथ एएफसी महिला ओलंपिक क्वालीफाइंग 2024 के राउंड 2 के लिए ग्रुप सी में है।

जारी कार्यक्रम के अनुसार 12 टीमों को चार-चार टीमों के तीन ग्रुप ए, बी और सी में बांटा गया। राउंड 2 के मैच 23 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच खेले जाएंगे। भारत अपने ग्रुप सी मैच उज्बेकिस्तान में खेलेगा। राउंड 2 में एक-दूसरे से मैच खेलने के बाद तीन ग्रुप विजेता और सर्वश्रेष्ठ रनर-अप टीम राउंड 3 में आगे बढ़ेंगी। इसके बाद चारों टीमें अगले साल 24 और 28 फरवरी को होम एंड अवे आधार पर आपस में खेलेंगी। राउंड 3 के अंतिम दो विजेता महिला ओलंपिक फुटबॉल टूर्नामेंट पेरिस 2024 में एशिया का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Tags: