रघुवंशी मोटर्स की सफलता के कर्णधार प्रग्नेश पटेल की सफलता की प्रेरक कहानी

रघुवंशी मोटर्स की सफलता के कर्णधार प्रग्नेश पटेल की सफलता की प्रेरक कहानी

नवसारी : रघुवंशी मोटर्स के मालिक श्री प्रग्नेश पटेल ने विचारों को वास्तविकता में बदलने के अपने अदम्य कौशल के साथ ऑटोमोबाइल उद्योग में खुद के लिए एक जगह बनाई है। नवसारी, गुजरात के मूल निवासी पटेल ने दो दशक पहले ब्रांड प्रबंधन में अपने शानदार करियर की शुरुआत की थी। इन वर्षों में, सद्गुरु जी के आशीर्वाद से उन्होंने अपने असाधारण नेतृत्व कौशल और नवीन रणनीतियों के बूते अपने मोटर वाहन व्यवसाय के प्रक्षेपवक्र को आकार दिया, जिससे रघुवंशी मोटर्स दक्षिण गुजरात में एक विश्वसनीय नाम बन गया।

अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, पटेल ने खुद को ऑटोमोबाइल व्यवसाय की ओर आकर्षित पाया। वह एक स्टार्टअप में शामिल हो गए और जल्दी से उत्पाद विकास के लिए महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभाली। परिचालन दक्षता बढ़ाने, प्रभावी ढंग से रणनीति बनाने और टीमों का नेतृत्व करने की अपनी गहरी क्षमता के लिए जाने जाने वाले पटेल अपने नेतृत्व को अगले स्तर तक ले जाने के लिए तैयार थे। उनकी ताकत बाजार की सफलता को अनलॉक करने, रणनीतिक और नए उत्पाद विकास, पी एंड एल स्वामित्व और क्रॉस-फंक्शनल टीम प्रबंधन में अपने अनुभव का उपयोग करने में निहित है।

पटेल की अगुवाई में रघुवंशी होंडा की 20 जून 2004 को स्थापना हुई। आज कंपनी के पास नवसारी, चिखली, बिलिमोरा, वांसदा, खेरगाम और मरोली में दो डीलरशिप, दो शाखाएं और दो अधिकृत सर्विस सेंटर हैं।

News Photo

इन वर्षों में रघुवंशी मोटर्स दक्षिण गुजरात में सबसे भरोसेमंद होंडा 2-व्हीलर्स अधिकृत डीलरशिप में से एक बन गई है। कंपनी को हर टचपॉइंट पर विश्व स्तरीय ग्राहक अनुभव प्रदान करने का गर्व है। यह होंडा ऑटोमोटिव उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें बिक्री, स्पेयर पार्ट्स, दुर्घटना कार्य, बीमा बिक्री/नवीनीकरण, आरटीओ प्रक्रिया, विनिमय सुविधाएं और वित्त सुविधाएं शामिल हैं।

पटेल के सक्रिय दृष्टिकोण और अपने ग्राहकों को उनके अनुरूप दुपहिया वाहन समाधान प्रदान करने की प्रतिबद्धता ने बाजार में कंपनी के प्रभावशाली विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। वह समझते हैं कि वाहन केवल परिवहन का साधन नहीं हैं, बल्कि उनका समाज, राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था और पर्यावरण पर गहरा प्रभाव पड़ता है।

देश के लोकप्रिय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के इलेक्ट्रिक वाहनों के देश में एक 'मौन क्रांति' लाने के दृष्टिकोण के प्रतिभाव में पटेल ऑटोमोबाइल उद्योग में इस खंड की परिवर्तनकारी क्षमता को स्वीकार करते हैं। उनका मानना है कि रखरखाव की किफायती लागत, पंजीकरण शुल्क और रोड टैक्स में कमी, और इलेक्ट्रिक वाहनों की चुपचाप काम करने की क्षमता से इस क्षेत्र में क्रांति आ जाएगी।

रघुवंशी मोटर्स कंपनी अधिनियम, 1956 के तहत शामिल एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है और होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया लिमिटेड की अधिकृत डीलर है। ऑटोमोबाइल उद्योग में संबंधित विविधीकरण और निरंतर विकास द्वारा चिह्नित इसकी सफल यात्रा, पटेल के रणनीतिक और परिचालन कौशल का परिचायक है।

अनुसंधान और विकास, बिक्री और विपणन पर जोर देते हुए रघुवंशी मोटर्स हमेशा अपने उत्पादों और सेवाओं में उच्चतम गुणवत्ता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध रही है। कंपनी की अभूतपूर्व सफलता पटेल की रणनीतियों की प्रभावशीलता और उत्कृष्टता के लिए उनके अथक प्रयास का प्रमाण है। अपने व्यवसाय मॉडल के मूल में पर्यावरण और ग्राहकों की संतुष्टि के साथ, रघुवंशी मोटर्स पटेल के दूरदर्शी नेतृत्व के तहत अपने प्रभावशाली प्रक्षेपवक्र को जारी रखने के लिए तैयार है।