सूरत : मुख्यमंत्री के हाथों आज शहर को मिलेगी 120वें पुल की सौगात

तापी नदी पर 4 लेन के पुल से वेड - वरियाव की दूरी सिर्फ डेढ़ मिनट में तय होगी 

सूरत : मुख्यमंत्री के हाथों आज शहर को मिलेगी 120वें पुल की सौगात

मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल द्वारा 118 करोड़ रुपये की लागत से वेड -वरियाव को जोड़ने वाले नवनिर्मित पुल का उद्घाटन  

आज गुरूवार 18 मई को  श्याम 5 बजे मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल के हाथों सूरत नगर निगम द्वारा वेड और वरियाव को जोड़ने वाले 118.42 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित डेढ़ किलोमीटर लंबे पुल का उद्घाटन किया जाएगा।

मुख्यमंत्री द्वारा जनता के लिए खोले गए 4 लेन के पुल से कतारगाम से वरियाव-छपराभाठा की दूरी एक तिहाई कम हो जाएगी। 1496 मीटर लंबे इस ब्रिज के इस्तेमाल से वेड से वरियाव की दूरी महज डेढ़ मिनट में तय की जा सकती है। पुल से आसान और यातायात मुक्त आवागमन से आसपास के लगभग आठ लाख नागरिकों को लाभ होगा। और उनके कीमती समय और ईंधन की बचत होगी।

नागरिकों सहित हजारों रत्नकलाकारों को कतारगाम से अमरोली तक यात्रा करने का एक और नया विकल्प मिलेगा। इस पुल के खुलते ही शहर में नदी पुलों, खाड़ी पुलों, फ्लाईओवर पुलों, रेलवे पुलों की कुल संख्या बढ़कर 120 हो जाएगी। इस प्रकार ब्रिज सिटी मुख्यमंत्री ई-मध्यम की ओर से सूरत के नागरिकों को वेड-वरियाव ब्रिज के रूप में 120वां पुल भेंट करेगी।

वेड-वरियाव पुल बनने से अब मोटर चालकों को कतारगाम से वरियाव और छपराभाठा तक 7.5 किमी का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा और यह दूरी डेढ़ से दो मिनट में तय की जा सकेगी। तापी नदी के विपरीत छोर पर कतारगाम-वेडरोड और वरियाव-अमरोली-छपराभाठा क्षेत्रों में यातायात भार को ध्यान में रखते हुए, सूरत मनपा द्वारा निर्मित यह पुल वरियाव क्षेत्र के निवासियों के लिए शहर के मुख्य क्षेत्रों जैसे चौकबाजार ,अठवालाइन और रेलवे स्टेशन, लालदरवाजा तक पहुंचना बहुत आसान बना देगा। 

विशेष रूप से, शहर के चारों ओर बनाई जा रही आऊटर रिंग रोड सहित राष्ट्रीय राजमार्ग से नई और सीधी यातायात-मुक्त कनेक्टिविटी होगी। कटारगाम गजेरा स्कूल के पास तापी नदी पर बने अमरोली ब्रिज पर ट्रैफिक लोड भी कम होगा क्योंकि इस ब्रिज से वाहन चालकों को एक नया विकल्प मिलेगा। वेड-वरियाव पुल तापी नदी पर बना 15वां नदी पुल बन गया है।

Tags: Surat