अहमदाबाद : विश्व उमियाधाम अमेरिका के बोस्टन जाने वाले गुजराती लोगों को नौकरी पाने में मदद करेगा

विश्व उमिया फाउंडेशन की कनाडा टीम अब तक 1100 से ज्यादा गुजराती बच्चों की मदद कर चुकी है

अहमदाबाद : विश्व उमियाधाम अमेरिका के बोस्टन जाने वाले गुजराती लोगों को नौकरी पाने में मदद करेगा

अमेरिका के बोस्टन में 500 पाटीदार परिवारों की मीटिंग हुई

गुजराती लोग जहां भी होते हैं, वहां हमेशा गुजरात होता है। यह कहावत वास्तव में सार्थक हो रही है। यदि आपका बच्चा या परिवार अमेरिका या कनाडा जाता है और हवाई अड्डे पर ही जो कोई परिवार आपको कैसे हो (केमछो) कहकर मेरे घर आने है कहे तो आपको कैसा अनुभूति होगा? ऐसा ही एक महान कार्य विश्व उमिया फाउंडेशन द्वारा किया जा रहा है। विश्व उमिया फाउंडेशन-कनाडा की टीम हवाईअड्डे से कनाडा जाने वाले किसी भी गुजराती छात्र या परिवार को हवाईअड्डे से लेने से लेकर रहने-खाने की व्यवस्था करने के साथ ही नौकरी में मदद करने के लिए काम कर रही है।

रहने-खाने एवं नौकरी में भी मदद करेंगे

संस्था के अध्यक्ष आरपी पटेल के मार्गदर्शन में अब तक विश्व उमिया फाउंडेशन की कनाडा टीम द्वारा 1100 से अधिक गुजराती बच्चों की मदद एक परिवार के रूप में की जा चुकी है कनाडा टीम की तर्ज पर अब अमेरिका के बोस्टन स्टेट में कोई भी गुजराती परिवार आएगा उसे एयरपोर्ट पर लेने जाने से लेकर रहने-खाने की व्यवस्था के साथ नौकरी में भी मदद मिलेगी। इस बारे में बात करते हुए अमेरिका के बोस्टन स्टेट के रोड आइलैंड के विश्व उमिया फाउंडेशन के चेयरमैन संजयभाई पटेल कहते हैं कि अब किसी गुजराती परिवार को यह चिंता करने की जरूरत नहीं है कि हम बोस्टन जाएंगे तो क्या करेंगे। आप आओ हम आपका स्वागत करने के लिए तैयार हैं।

बोस्टन में उमास्वादम और उमाप्रसादम सेवा शुरू होगी

गौरतलब है कि विश्व उमियाधाम के अध्यक्ष आर.पी. पटेल सहित 6 ट्रस्टी अमेरिका की यात्रा पर हैं, वहीं पिछले शुक्रवार को बोस्टन में विश्व उमिया फाउंडेशन के संगठन की बैठक हुई थी, जिसमें 500 से अधिक परिवार मौजूद थे। जिसमें बोस्टन आने वाले गुजरातियों की मदद के अलावा विश्व उमियाधाम-जसपुर मंदिर की तरह उमास्वादम और उमाप्रसादम शुरू किया गया है। जगत जननी मां उमिया का प्रसाद बोस्टन में घर-घर पहुंचेंगी।

Tags: Ahmedabad