अहमदाबाद : मधुपुरा में करोड़ों रुपये के ऑनलाइन क्रिकेट सट्टे के मामले में चौंकाने वाला खुलासा 

1800 करोड़ से ज्यादा पैसों का लेन-देन पाया गया

अहमदाबाद : मधुपुरा में करोड़ों रुपये के ऑनलाइन क्रिकेट सट्टे के मामले में चौंकाने वाला खुलासा 

आईपीएल शुरू होने से पहले ही पीसीबी की एक बड़ी कार्रवाई सामने आई है। पीसीबी की टीम ने एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़ किया है। दुधेश्वर कार्यालय में रेड कर सट्टा का पैसा मैनेजमेंट करने के आरोप में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। 1800 करोड़ से ज्यादा पैसों का लेन-देन पाया गया। हालाँकि, व्यापक नेटवर्क होने की अटकलों का पता चला था। पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई की गई।

नीलेश रामी की गिरफ्तारी के बाद चौंकाने वाला खुलासा

पीसीबी द्वारा मामला स्टेट मॉनिटरिंग सेल को सौंपे जाने के बाद एक के बाद एक बड़े खुलासे सामने आ रहे हैं। एक और आरोपी नीलेश रामी की गिरफ्तारी के बाद चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। स्टेट मॉनिटरिंग सेल ने अहमदाबाद के नीलेश रामी को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया है। जिसके बाद आरोपी नीलेश के वस्त्राल स्थित घर से क्रिकेट सट्टे के लेन-देन की 6 डायरियां मिलीं।

 क्रिकेट सट्टेबाजी का तार दुबई तक

एक महीने पहले मधुपुरा में जिस रैकेट का पर्दाफाश हुआ था, वह गुजरात में व्यापक नेटवर्क वाला सबसे बड़ा रैकेट था। जिसमें 5 हजार करोड़ रुपए तक के सट्टे के लेनदेन हुए थे। पता चला कि क्रिकेट सट्टे का तार दुबई तक पहुंच गया था। पुलिस नीलेश को दुबई से गिरफ्तार कर ताबड़तोड़ कार्रवाई की।

स्टेट मॉनिटरिंग सेल ने वस्त्राल निवासी एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया 

स्टेट मॉनिटरिंग सेल ने इस मामले में 3 और आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी नीलेश के साथ चार लोग सट्टे में भागीदार हैं। स्टेट मॉनिटरिंग सेल ने वस्त्राल निवासी रणवीर सिंह राजपूत, चेतन सोनारा व प्रवीण उर्फ ​​टीनो प्रजापति को गिरफ्तार किया है।

इस अपराध में पकड़े गए सभी आरोपियों के खिलाफ राज्य निगरानी प्रकोष्ठ द्वारा छापेमारी की जा रही है। गिरफ्तार तीनों आरोपियों के घर पर भी तलाशी अभियान चलाया गया। जिसमें रणवीर सिंह राजपूत के घर से 22.20 लाख कैश,  कैश काउंटिंग करने वाली मशीन और एक मोबाइल फोन मिला, जिसे जब्त कर लिया गया है। तीनों आरोपियों को 6 दिन की रिमांड पर लिया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है। हालांकि रिमांड में और भी बड़े खुलासे की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

Tags: Ahmedabad