शिकायतों व सुरक्षा एजेंसियों की सलाह पर सिडनी में प्रस्तावित सिख फॉर जस्टिस का कार्यक्रम रद्द

बेहिसाब पैसों के लेन-देन के मामले में विक्टोरिया में पंजीकृत सिख फॉर जस्टिस प्राइवेट लिमिटेड के बारे में जांच चल रही है

शिकायतों व सुरक्षा एजेंसियों की सलाह पर सिडनी में प्रस्तावित सिख फॉर जस्टिस का कार्यक्रम रद्द

मेलबर्न (ऑस्ट्रेलिया), 12 मई (हि.स.)। विवादित संगठन सिख फॉर जस्टिस के मंसूबों पर ब्लैक टाउन सिटी काउंसिल ने पानी फेर दिया है। सिडनी में प्रस्तावित संगठन के जनमत संग्रह के प्रस्तावित प्रोपेगंडा कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है। इसे ब्लैक टाउन लीजर सेंटर स्टेनहोप में आयोजित किया जाना था।

ऑस्ट्रेलिया टुडे के मुताबिक सिख फॉर जस्टिस के कार्यक्रम को लेकर व्यापक पैमाने पर मिली शिकायतों एवं धमकियों के बाद सुरक्षा एजेंसियों की सलाह पर कार्यक्रम की बुकिंग रद्द कर दी गई। एक प्रवक्ता का हवाला देते हुए ऑस्ट्रेलिया टुडे ने रिपोर्ट प्रकाशित की है जिसमें बताया गया है कि काउंसिल ने अपने स्थापित नियम व सिद्धांतों के मुताबिक इस कार्यक्रम को रद्द करने का फैसला किया। काउंसिल भारत या पाकिस्तान के आंतरिक मामलों से संबंधित किसी राजनीतिक स्थिति का समर्थन या आलोचना नहीं करता और किसी विशेष राजनीतिक स्थिति के समर्थन के रूप में इसका प्रतिनिधित्व नहीं किया जाना चाहिए।

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि अरविंद गौर ने सिख फॉर जस्टिस के प्रचार कार्यक्रम द्वारा तैयार किए गए पोस्टर व बैनर में आतंकी गतिविधियों में शामिल रहे लोगों की प्रशंसा किए जाने की शिकायत की गई थी। जिसके बाद काउंसिल के सीईओ केरी रॉबिन्सन ने उन्हें जवाब देते हुए बताया कि अधिकारियों की तरफ से ऐसे तमाम अनधिकृत बैनर व पोस्टर हटाए जा रहे हैं और एनएसडब्लू पुलिस से सलाह मांगी गई है।

ऑस्ट्रेलिया टुडे को यह भी बताया गया है कि बेहिसाब पैसों के लेन-देन के मामले में विक्टोरिया में पंजीकृत सिख फॉर जस्टिस प्राइवेट लिमिटेड के बारे में जांच चल रही है। गौरतलब है कि इसी सप्ताह की शुरुआत में खालिस्तान समर्थकों द्वारा रोजहिल स्थित स्वामीनारायण मंदिर पर हमले की घटना सामने आई थी। जिसकी हिंदू, इस्लामी और सिख संगठनों ने कड़ी निंदा की थी।

Tags: Australia