अहमदाबाद : युवती को मिस प्रिंसेस ऑफ वर्ल्ड प्रतियोगिता में जाना पड़ा भारी, युवक ने 1.80 लाख की ठगी की

युवती ने इवेंट के लिए कंपनी को फोन किया तो जानकारी मिली कि ऐसा कोई इवेंट नहीं है

युवती ने युवक से रुपए लौटाने को कहा, लेकिन युवक ने नहीं लौटाया तो युवती ने सरखेज पुलिस में शिकायत दर्ज कराई

आज के डिजिटल युग में धोखाधड़ी की घटनाएं बढ़ गई हैं। लोगों को किसी भी तरह से ठगने वाले जालसाज अब सक्रिय हो गए हैं। जिसके लिए वह तरह -तरह के हथकंडे अपनाते हैं। कुछ लोग लालच में आकर फंस जाते हैं और पैसे खो बैठते हैं। अहमदाबाद शहर की एक युवती का सपना दुनिया की मिस प्रिंसेस बनने का सपना भारी पड़ गया है। इस युवती ने स्पेन में होने वाली प्रतियोगिता के लिए एक लाख 92 हजार रुपये चुकाए थे। लेकिन इस घटना की पड़ताल करने पर पता चला कि इस तरह का कोई आयोजन ही नहीं है। इसलिए युवती ने सरखेज थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है।

युवती ने इवेन्ट् के लिए एक लाख से अधिक चुकाये थे

प्राप्त जानकारी के अनुसार अहमदाबाद के मकरबा इलाके में किराए के मकान में रहने वाली युवती घर में फायनेंस का कारोबार करती थी। साथ ही वह प्रिंसेस ऑफ द वर्ल्ड में भाग लेने की तैयारी कर रही थीं। वह इससे पहले गाजियाबाद की एक कंपनी के जरिए मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुकी थी। युवती इसी कंपनी के इशांक छाबड़ा नाम के शख्स को जानती थी। इस इशांक छाबड़ा ने युवती को फोनकर बताया कि मिस प्रिंसेस ऑफ द वर्ल्ड प्रतियोगिता नवंबर 2022 में स्पेन में आयोजित की जाएगी, अगर वह भाग लेना चाहती है, तो उसे पैसे भरने होंगे। जिससे इस युवती ने तत्परता दिखाते हुए इशांक छाबड़ा को 1 लाख 92 हजार 445 रुपए ट्रांसफर कर दिए।

युवती को कोई इवेन्ट नहीं होने की जानकारी मिली 

उसके बाद यह युवती दिल्ली के एक होटल में इशांक छाबड़ा से मिली। उस समय उन्होंने 78 हजार रुपए नकद दिए थे। इस दौरान इशांक ने युवती से तैयारी शुरू करने को कहा। उसके बाद इशांक यह कहकर वादे करने लगा कि प्रतियोगिता की तारीखें बदल गई हैं। ऐसे में जब लड़की ने ऑनलाइन इवेंट के लिए नंबर हासिल किया और पूछा तो वहां से खबर मिली कि ऐसा कोई आयोजन नहीं होने जा रहा है। इसे अभी भी अक्टूबर 2023 में आयोजित किए जाने पर विचार किया जा रहा है। इसलिए युवती ने इशांक छाबड़ा से पैसे लौटाने को कहा लेकिन इशांक ने उसे मात्र 15 हजार रुपये ही लौटाए। इस युवती 
ने बार-बार इशांक से 1 लाख 77 हजार रुपये वापस करने को कहा, लेकिन उसने नहीं लौटाया। जिससे युवती ने सरखेज थाने में इशांक छाबड़ा नाम के व्यक्ति के खिलाफ तहरीर दी है।

Tags: Ahmedabad