अहमदाबाद : बापूनगर के विकास एस्टेट में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, 7 लोग घायल, 25 दुकानें जली

आग भीषण होने से आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया 

अहमदाबाद : बापूनगर के विकास एस्टेट में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, 7 लोग घायल, 25 दुकानें जली

अहमदाबाद में गर्मी के साथ आग लगने की घटनाएं भी बढ़ती जा रही हैं। शहर में दो से तीन दिनों में तीन वारदातें सामने आ चुकी हैं। बापूनगर के नूतन मिल के पास विकास एस्टेट में बुधवार को आग लगने की घटना हुई है। पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के बाद दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गई। इस आग की घटना में 7 लोग झुलस गये हैं, जबकि 25 दुकानें आग की चपेट में आ गई हैं। 

आसपास के इलाकों को खाली कराया जा रहा है

आग लगने के कारणों की अभी जांच की जा रही है। आग की घटना से फैक्ट्री के आसपास के इलाकों में भी भय का माहौल है। दूसरी ओर आग अन्य फैक्ट्रियों तक भी पहुंच गई। आग बुझाने के लिए दमकल की ओर से आधुनिक उपकरण भी लाए गए थे। पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से धनिया की तरह पटाखे फूट रहे थे। आग लगातार बढ़ती जा रही थी, इसलिए आसपास के इलाकों को खाली कराया गया था।

इस हादसे में कुल सात लोग घायल हो गए

आग की धुएं एक किलोमीटर दूर तक देखी गईं और दमकल टीम ने आग को बुझाया। अहमदाबाद फायर ब्रिगेड के मुताबिक, बापूनगर इलाके में अनिल स्टार्च मिल रोड पर विकास एस्टेट में पटाखों की दुकानें और गोदाम हैं। जिसमें दुकान क्रमांक 94 से 114 तक दुकानों की लाइन में जय अम्बे ट्रेडर्स नामक पटाखा गोदाम में आग लग गई। जिसके चलते पटाखों की 25 दुकानों में एक साथ आग लग गई। इस हादसे में सात लोग घायल हो गए। जिसमें दो लोगों को गंभीर चोट आने पर शारदाबेन अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। जबकि पांच लोगों को मामूली चोटें आई हैं। आग पर अब काबू पा लिया गया है। 

धनंजय टावर की दूसरी मंजिल पर लगी थी आग 

हाल ही में श्यामल इलाके में धनंजय टावर की दूसरी मंजिल पर आग लग गई थी। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चला है। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। टावर में फंसे लोगों को तुरंत सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

करीब 15 दोपहिया वाहन जलकर खाक हो गए

हाल ही में अहमदाबाद के पालडी इलाके में अमिजरा अपार्टमेंट के बी ब्लॉक की पार्किंग में सुबह-सुबह आग लगने की घटना हुई थी। आग में 15 दोपहिया वाहन और 3 एसी आउटडोर इकाइयां जलकर खाक हो गईं थी। दमकल की पांच गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंचीं और आग बुझाई। हालांकि आग की आवाज सुनकर लोग नीचे उतर गए। इस घटना में भी कोई हताहत नहीं हुआ था।

Tags: Ahmedabad