खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स : वाराणसी में होगी कुश्ती और योगाभ्यास प्रतियोगिता

देश भर के विश्वविद्यालय करेंगे प्रतिभाग, कुल 490 सदस्य काशी आएंगे : जिलाधिकारी

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स : वाराणसी में होगी कुश्ती और योगाभ्यास प्रतियोगिता

वाराणसी, 10 मई (हि.स.)। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2022 में वाराणसी में कुश्ती और योगाभ्यास की प्रतियोगिता होगी। इसमें देश भर के विश्वविद्यालय के प्रतिभागी शामिल होंगे। कुश्ती प्रतियोगिता में कुल 240 खिलाड़ी भाग लेंगे, जिसमें 160 पुरूष और 80 महिला खिलाड़ी शामिल है। योगासन प्रतियोगिता में कुल 96 खिलाड़ी भाग लेंगे। इसमें 48 पुरूष और 48 महिला खिलाड़ी रहेंगे। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए कुल 490 सदस्य वाराणसी पहुंच रहे है। इसमें खिलाड़ियों के साथ सपोर्टिग और टेक्निकल स्टाफ भी शामिल है।

बुधवार को ये जानकारी जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में आने वाले खिलाड़ियों को होटल आरके हाईट्स नवनीना ग्रेंडस्,युग रेजीडेंसी एवं लीलीग्रांड में की गई है। आफिसियल आवासीय व्यवस्था आईआईटी गेस्ट हाउस,सब्जी अनुसंधान गेस्ट हाउस एवं अंतर विश्वविद्यालय अध्यापक शिक्षा केन्द्र सुंदरपुर में की गई है।

उन्होंने बताया कि कुश्ती प्रतियोगिता 26 से 29 मई के बीच बीएचयू आईआईटी के स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर में होगी। योगासन प्रतियोगिता एक जून से तीन जून के बीच होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि खेलों इंडिया के आयोजन में मेजबानी करने का अवसर उत्तर प्रदेश को मिला हैं, जो हम सबके लिए गौरव की बात है।

Tags: Varanasi