नाथद्वारा की धरा पर थाली-मांदल की गूंज और मोदी-मोदी के जयकारों से हुआ प्रधानमंत्री का स्वागत

मंदिर में तिलकायत ने परम्परानुसार किया समाधान

नाथद्वारा की धरा पर थाली-मांदल की गूंज और मोदी-मोदी के जयकारों से हुआ प्रधानमंत्री का स्वागत

उदयपुर/राजसमंद, 10 मई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन पर वैष्णव तीर्थ नाथद्वारा की धरा मोदी-मोदी के नारों से गुंजायमान हो गई। बुधवार सुबह जैसे ही प्रधानमंत्री नाथद्वारा पहुंचे और कार से मंदिर मार्ग की तरफ बढ़े, दोनों ओर बड़ी संख्या में उमड़े जनसैलाब ने पुष्पवर्षा से उनका स्वागत किया। दोनों तरफ से पुष्पवर्षा के साथ थाली-मांदल की गूंज और मोदी-मोदी के नारे लगातार गूंजते रहे।

प्रधानमंत्री मोदी करीब सवा ग्यारह बजे मंदिर में पहुंचे। उन्होंने मोती महल के द्वार से मंदिर में प्रवेश किया। उन्होंने भगवान श्रीनाथजी की राजभोग की झांकी के दर्शन किए। प्रधानमंत्री महाप्रभुजी की बैठक में पहुंचे जहां महाप्रभुजी की गादी को नमन के बाद तिलकायत विशाल बावा ने परम्परानुसार उन्हें रजाई ओढ़ाकर, प्रसाद, पान का बीड़ा आदि भेंटकर समाधान किया। इस दौरान उन्होंने वहीं बैठकर तिलकायत से चर्चा भी की। प्रभु श्रीनाथजी के दर्शन के दौरान मोदी ने ललाट पर वल्लभ सम्प्रदाय का प्रतीक तिलक भी लगाया। साथ ही, वहां वैदिक मंत्रोच्चार कर रहे बटुकों के समक्ष भेंट भी अर्पित की।

दर्शनोपरांत लौटने के दौरान भी मार्ग के दोनों ओर खड़े जनसमुदाय ने पुष्प बरसाए और नारे लगाए। लोग उनकी झलक पाने के लिए बेताब नजर आए। इस दौरान चौपाटी पर कड़ा पुलिस बंदोबस्त नजर आया।

Tags: Rajsthan