वड़ोदरा : एमएस यूनिवर्सिटी की सोशल वर्क फैकल्टी ने दिया रिकॉर्ड तोड़ प्लेसमेंट, सबसे ज्यादा 14 लाख का पैकेज

पिछले साल छात्रों का औसत सैलरी पैकेज सात लाख रुपए था

वड़ोदरा : एमएस यूनिवर्सिटी की सोशल वर्क फैकल्टी ने दिया रिकॉर्ड तोड़ प्लेसमेंट, सबसे ज्यादा 14 लाख का पैकेज

मास्टर ऑफ सोशल वर्क और मास्टर ऑफ ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट वर्तमान में एमएस यूनिवर्सिटी के सोशल वर्क फैकल्टी के अंतिम वर्ष में पढ़ रहे छात्रों को कैंपस इंटरव्यू में रिकॉर्ड तोड़ प्लेसमेंट मिला है। इस साल छात्रों को औसतन सात लाख रुपए का पैकेज ऑफर किया गया है। पिछले साल छात्रों का औसत सैलरी पैकेज सात लाख रुपए था।

फैकल्टी की डीन प्रो. भावना मेहता के अनुसार, एमएसडब्ल्यू और एमएचआरएम में कुल 92 छात्रों में से 66 को अब तक विभिन्न कंपनियों द्वारा नौकरी की पेशकश की गई है। अब तक करीब 40 कंपनियां कैंपस इंटरव्यू के लिए आ चुकी हैं। पांच से दस और कंपनियों के आने के साथ, नए शैक्षणिक वर्ष के शुरू होने तक प्लेसमेंट का आंकड़ा 100 प्रतिशत तक पहुंचने की संभावना है। पिछले साल इन दोनों कोर्स में 92 फीसदी छात्रों का प्लेसमेंट हुआ था। सोशल वर्क फैकल्टी के छात्र औसत वेतन पैकेज में गुजरात के सभी सोशल वर्क कॉलेजों में पहले स्थान पर हैं। 

इस बार एमएसडब्ल्यू के एक छात्र को सबसे ज्यादा 14 लाख रुपये का पैकेज मिला है। जो एक रिकॉर्ड भी है। जबकि एमएचआरएम कोर्स में एक छात्र को 13.5 लाख रुपये का पैकेज मिला है। 10 से 12 छात्र ऐसे भी हैं जिन्होंने नौकरी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। क्योंकि वे वड़ोदरा शहर छोड़कर कहीं और काम करने के लिए नहीं जाना चाहते। छात्रों को सामाजिक विकास अधिकारी, मानव संसाधन प्रबंधक, सामुदायिक सामाजिक उत्तरदायित्व अधिकारी जैसे विभिन्न पदों पर नियोजित किया गया है। इस साल समर इंटर्नशिप ऑफर करने वाली कंपनियों की संख्या में भी उछाल आया है।

Tags: Vadodara