ऑल इंडिया विंडसर्फिंग, काइटबोर्डिंग चैंपियनशिप 11 से 14 मई तक चेन्नई के कोवलम में

यह यॉटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा अधिकृत एक 'रैंकिंग इवेंट' है

ऑल इंडिया विंडसर्फिंग, काइटबोर्डिंग चैंपियनशिप 11 से 14 मई तक चेन्नई के कोवलम में

नई दिल्ली, 9 मई (हि.स.)। पहली ऑल इंडिया विंडसर्फिंग और काइटबोर्डिंग चैंपियनशिप 11 से 14 मई तक चेन्नई शहर से करीब 40 किलोमीटर दूर ईस्ट कोस्ट के कोवलम में आयोजित की जाएगी।

यह टूर्नामेंट युवा कल्याण और खेल विकास विभाग के सहयोग से तमिलनाडु सेलिंग एसोसिएशन के तत्वावधान में चेन्नई सेलिंग अकादमी (सीएसए) द्वारा आयोजित किया जाएगा। भारतीय सेना और भारतीय नौसेना के सेलिंग क्लबों सहित 14 क्लबों का प्रतिनिधित्व करने वाले 16 से अधिक राज्यों के 48 से अधिक शीर्ष विंडसर्फर और काइटबोर्डर्स 4 दिवसीय आयोजन में भाग लेंगे।

यह यॉटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा अधिकृत एक 'रैंकिंग इवेंट' है, जो भारत में नौकायन के खेल के लिए फेडरेशन है, जो भारतीय नौसेना द्वारा अपने अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रशासित है, जो नौसेना स्टाफ के प्रमुख हैं। यह चैंपियनशिप ईसीआर के कोवलम में सर्फ टर्फ बीच पर आयोजित की जाएगी और इसका उद्घाटन 11 मई को तमिलनाडु के युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन द्वारा किया जाएगा। सीएसए की एक विज्ञप्ति में आज कहा गया कि यह स्थल एक प्रमुख सर्फिंग केंद्र होने और अपने वार्षिक अंतरराष्ट्रीय सर्फिंग महोत्सव के लिए प्रसिद्ध होने के कारण बहुत लोकप्रिय है।

अरुण वासु, (चेन्नई में पानी के खेल में अग्रणी और सर्फ टर्फ के संस्थापक) और अरुण मिरांडा, (सीएसए के उपाध्यक्ष और आयोजन के अध्यक्ष) ने एक संयुक्त बयान में कहा," यह इवेंट रैंकिंग इवेंट्स में से एक है, एथलीटों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे जमकर प्रतिस्पर्धा करें क्योंकि उनका प्रदर्शन निर्धारित करता है कि क्या वे एशियाई खेलों 2023 और अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे, या नहीं।"

विंडसर्फिंग और काइटबोर्डिंग अपनी रंग-बिरंगी पालों और पतंगों के साथ देखने में आकर्षक खेल है और उन्हें तेज गति से पानी के ऊपर तैरते हुए देखने का रोमांच जनता और जल क्रीड़ा के प्रति उत्साही लोगों के लिए शानदार है। सीएसए 1,000 किलोमीटर से अधिक लंबे तमिलनाडु तट के साथ इस खेल को बढ़ावा देने और लोकप्रिय बनाने का इच्छुक है।

Tags: