रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर में ग्राउंड जीरो की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे

उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी पहले से ही ग्राउंड जीरो पर हैं

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर में ग्राउंड जीरो की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे

नई दिल्ली, 06 मई (हि.स.)। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे के साथ आज जम्मू सेक्टर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए जम्मू पहुंच रहे हैं। वह ग्राउंड जीरो की ताजा स्थिति की जानकारी सैन्य अफसरों से लेंगे। उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी पहले से ही ग्राउंड जीरो पर हैं। जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने कल राजौरी जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान विस्फोट में शहीद पांच सैन्यकर्मियों को श्रद्धांजलि दी है।

आज सुबह सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ग्राउंड जीरो पर पहुंचे। उन्होंने कंडी (राजौरी) में चल रहे सैन्य अभियानों के परिचालन स्थिति की समीक्षा की। उन्हें ग्राउंड कमांडरों ने ऑपरेशन के सभी पहलुओं की जानकारी दी।

इस बीच राजौरी में चल रही मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया गया है और एक आतंकी के घायल होने की संभावना है। अब तक की गई बरामदगी में एक एके-56, चार मैगजीन, 56 कारतूस, मैगजीन के साथ एक 9 एमएम पिस्टल, तीन ग्रेनेड और एक गोला बारूद शामिल है। मारे गए आतंकी की पहचान की जा रही है।

अंतिम हमले के लिए कंडी क्षेत्र में भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टरों के साथ और अधिक सैनिकों को तैनात किया गया है। सैन्य बलों का रात करीब 1ः15 बजे आतंकियों से सामना हुआ। इसके बाद जबरदस्त फायरिंग शुरू हुई। सेना का मानना है कि आतंकवादी के पास बड़ी मात्रा में हथियार हैं। स्थानीय लोगों के समर्थन के बिना वे जीवित नहीं रह सकते।

Tags: Delhi