गुजरात : राज्य भर में 5 दिन बेमौसम बारिश का अनुमान, तीन दिन बाद फिर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ सिस्टम

मौसम विभाग ने 4-5 मई को बारिश होने की संभावना 

गुजरात : राज्य भर में 5 दिन बेमौसम बारिश का अनुमान, तीन दिन बाद फिर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ सिस्टम

किसानों के लिए एक बार फिर बुरा समाचार है। गुजरात में अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना जताई गई है। सौराष्ट्र और कच्छ में बारिश का अनुमान है। अगले दो से तीन दिनों तक बारिश कम होने का अनुमान है। जिसके बाद मौसम विभाग ने 4-5 मई को तेज बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार  अहमदाबाद, गांधीनगर, मेहसाणा, साबरकांठा, बनासकांठा में बारिश का मौसम रहेगा। जामनगर, द्वारका, राजकोट, सुरेंद्रनगर, भावनगर में भी बारिश का अनुमान है।

दक्षिण गुजरात के डांग, वलसाड, भरूच में बारिश की संभावना जताई गई है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बेमौसम बारिश होगी। अगले तीन दिनों के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ फिर सक्रिय होगा। पिछले दो माह में किसानों को सात बार बेमौसम बारिश की मार झेलनी पड़ी है। मौसम विभाग ने फिर से बारिश की संभावना जताई है।

वहीं, पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो रही है। कच्छ जिले के कुछ इलाकों में सोमवार को बारिश के माहौल देखे गए। कच्छ जिले के विभिन्न तालुकों में बेमौसम बारिश हुई है। खासकर कच्छ में मांडवी के जामथड़ा, दशरडी समेत कई इलाकों में बारिश हुई है। बारिश के कारण जगह-जगह पानी भर गया है। पूरी गर्मी में मानसून जैसे नजारे बन गए हैं।

अमरेली जिले में लगातार छठे दिन बेमौसम बारिश हुई है। अमरेली के धारी कस्बे और गिर संभाग के ग्रामीण इलाकों में बेमौसम बारिश हुई है। धारी, गोपालग्राम, चलाला, मीठापुर खीचा, सरसिया सहित गांवों में बारिश हो रही है। बेमौसम बारिश से किसान परेशान हैं। धारी, चलाला और सावरकुंडला सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश हो रही है।