मैक्सिको में बस खाई में गिरी, 18 पर्यटकों की मौत, 11 बच्चों सहित 33 घायल

कुछ घायलों को हेलिकॉप्टर एंबुलेंस से भी अस्पताल भेजा गया

मैक्सिको में बस खाई में गिरी, 18 पर्यटकों की मौत, 11 बच्चों सहित 33 घायल

मैक्सिको सिटी, 1 मई (हि.स.)। मैक्सिको में हुए बड़े सड़क हादसे में एक बस खाई में गिर गयी। हादसे में बस में सवार 18 पर्यटकों की मौत हो गयी और 11 बच्चों सहित 33 लोग घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक मैक्सिको के राज्य जलिस्को के गुआडालाजार से एक बस पर्यटकों को लेकर गुआयाबिटोस जा रही थी। नागरिक सुरक्षा अधिकारी पेड्रो नुनेज के मुताबिक बस को 220 किलोमीटर की यात्रा करनी थी। इसी बीच गुआयाबिटोस के समुद्र के किनारे बस अचानक सड़क से उतर गई और खाई में जा गिरी। यह बस समुद्र किनारे रिजॉर्ट क्षेत्र में जा रही थी। नुनेज ने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त पर्यटक बस में सवार सभी यात्री मैक्सिकन नागरिक थे। हालांकि, फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चला है।

अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना की सूचना मिलने के तत्काल बाद आपातकालीन कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव का काम शुरू किया। वहीं, घायलों को फौरन अस्पताल भेजने के लिए संघीय और प्रांतीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम किया जा रहा है। कुछ घायलों को हेलिकॉप्टर एंबुलेंस से भी अस्पताल भेजा गया है।

हादसे में 11 महिलाओं और सात पुरुषों की मौत हुई है। हादसे में 33 लोग घायल हुए हैं, जिनमें 11 बच्चे शामिल हैं। घायल बच्चों को गंभीर हालत में अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Tags: