बदरीनाथ हाइवे पर हवा में लटकीं 28 जिंदगियां, पुलिस ने रेस्क्यू कर वाहन से बाहर निकाला

बस में राजस्थान के 28 यात्री सवार थे, त्वरित कार्रवाई से सभी की बची जान

बदरीनाथ हाइवे पर हवा में लटकीं 28 जिंदगियां, पुलिस ने रेस्क्यू कर वाहन से बाहर निकाला

गोपेश्वर, 29 अप्रैल (हि.स.)। बदरीनाथ हाइवे पर गोविंदघाट से आगे जेपी चट्टान के पास शनिवार को राजस्थान के यात्रियों को लेकर जा रही एक बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा कर सड़क के किनारे हवा में लटक गयी। इस बस में 28 यात्री सवार थे। गनीमत रही पुलिस और राहत-बचाव टीम ने सभी सुरक्षित बाहर निकाल लिया, जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया।

इस घटना की सूचना मिलने पर गोविंदघाट थाना पुलिस शीघ्र ही राहत और बचाव टीम के साथ उपकरणों को लेकर मौके पर पहुंची। संयुक्त टीम ने त्वरित कार्रवाई कर सभी यात्रियों को सुरक्षित बस से बाहर निकाल लिया। इसके बाद क्रेन के माध्यम से वाहन को खींच कर सुरक्षित सड़क पर ले आए।

इस बाबत थानाध्यक्ष नरेंद्र सिंह रावत ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि जेपी चट्टान से थोड़ी दूरी पर यात्रियों की एक बस रोड से बाहर की तरफ हवा में लटक गई है। इससे बस के नीचे गिरने और सभी के हादसे के शिकार होने की आशंका है। यही नहीं बस के हादसे के कारण सड़क के दोनों तरफ से वाहनों का जाम लग गया है।

यह सूचना मिलते ही वह अपने फोर्स और राहत-बचाव टीम के साथ उपकरणों सहित कुछ ही मिनटों में मौके पर पहुंच गए। इसके बाद राजस्थान की बस संख्या आरजे 06पीए 2142 के अन्दर फंसे यात्रियों को रेस्क्यू कर बस से सुरक्षित बाहर निकाला। सभी यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें गंतव्य की ओर प्रस्थान कराया गया।