गुजरात : फर्जी मार्कशीट व सर्टिफिकेट घोटाले के मास्टरमाइंड अखिलेश पांडेय 29 अप्रैल तक रिमांड पर

दिल्ली आने के बाद पुलिस ने आरोपी को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया

गुजरात : फर्जी मार्कशीट व सर्टिफिकेट घोटाले के मास्टरमाइंड अखिलेश पांडेय 29 अप्रैल तक रिमांड पर

खेड़ा जिले के फर्जी मार्कशीट व सर्टिफिकेट घोटाले के मास्टरमाइंड डॉ. अखिलेश पांडेय को खेड़ा एलसीबी ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपी को मंगलवार को नडियाद कोर्ट में पेश किया गया। जिसमें कोर्ट ने उसका 29 अप्रैल तक रिमांड मंजूर किया है। रिमांड के दौरान कई खुलासे होने की संभावना है। आरोपियों को पकड़ने के लिए एलसीबी ने फिल्मी स्टाइल में जाल बिछाया और मास्टरमाइंड अखिलेश को उत्तराखंड के देहरादून से दिल्ली बुलाया। दिल्ली आने के बाद पुलिस ने आरोपी को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

भेजाबाज देहरादून से फर्जी मार्कशीट का नेटवर्क चला रहा था

खास बात यह है कि आरोपी अखिलेश उत्तराखंड के देहरादून से फर्जी नेटवर्क चला रहा था। आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद अब एलसीबी ने आरोपी अखिलेश को रिमांड पर ले लिया है। संभावना जताई जा रही है कि पुलिस की जांच में मार्कशीट घोटाले में बड़ा खुलासा हो सकता है।

रिमांड के दौरान चौंकाने वाले खुलासे सामने आएंगे

मुख्य भेजाबाज अखिलेश की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब पूरे घोटाले की जांच शुरू करेगी। पुलिस की जांच के मुद्दों पर नजर डालें तो फर्जी मार्कशीट-सर्टिफिकेट घोटाले में कौन-कौन शामिल है? अब तक कहां छिपा था मुख्य आरोपी अखिलेश? कितने लोगों ने फर्जी मार्कशीट व सर्टिफिकेट दिया? फर्जी मार्कशीट-सर्टिफिकेट से कितने रुपए वसूले? आरोपी ने फर्जी मार्कशीट-सर्टिफिकेट कैसे बनाया? आदि सवालों का जवाब पुलिस पूछेगी।

भेजाबाज होटल मैनेजमेंट का ट्रेनर

पुलिस की अब तक की जांच में सामने आया है कि सर्टिफिकेट और मार्कशीट घोटाले का मुख्य मास्टरमाइंड अखिलेश पांडेय है। अखिलेश फोन पर हरीश शर्मा के साथ मार्कशीट तैयार करता था। अखिलेश पांडे होटल मैनेजमेंट ट्रेनर हैं और आनंद-अहमदाबाद में बतौर टीचर भी काम कर चुका हैं। भेजाबाज दिल्ली और हरियाणा के शहरों में भी शिक्षक रह चुका है। अखिलेश नौकरी चाहने वाले युवाओं को निशाना बनाता था और विदेश जाने के इच्छुक युवाओं का फर्जी सर्टिफिकेट बनवाता था।

Tags: Kheda