गुजरात : ठग किरण पटेल मामले में एक और आरोपित गिरफ्तार

अहमदाबाद के पीयूष भाई के रूप में पहचाने गए एक अन्य आरोपित को पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल के दौरान गिरफ्तार किया है

गुजरात : ठग किरण पटेल मामले में एक और आरोपित गिरफ्तार

श्रीनगर, 25 अप्रैल (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुजरात के ठग किरण पटेल के खिलाफ पुलिस थाना निशात में दर्ज एक हाई प्रोफाइल मामले में एक और आरोपित को गिरफ्तार किया है। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुजरात के अहमदाबाद के कांति भाई के पुत्र पीयूष भाई के रूप में पहचाने गए एक अन्य आरोपित को पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल के दौरान गिरफ्तार किया है। आरोपित गुजरात में अंकगशा क्रिएशन के नाम से पंजीकृत एक प्रिंटिंग प्रेस का मालिक है। इस मामले में 2023 की प्राथमिकी संख्या 25 निशात पुलिस स्टेशन में दर्ज है।

उल्लेखनीय है कि गुजरात पुलिस ने थाना निशात में उसके खिलाफ दर्ज एक हाई प्रोफाइल मामले की जांच पूरी करने के लिए सोमवार को गुजरात के ठग किरण पटेल की हिरासत जम्मू-कश्मीर पुलिस को सौंप दी।

श्रीनगर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) के गुजरात स्थानांतरित करने के आदेश के बाद श्रीनगर जेल प्रशासन ने 6 अप्रैल को गुजरात के ठग किरण पटेल की हिरासत गुजरात पुलिस को सौंप दी थी। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच द्वारा उनके खिलाफ दर्ज एक मामले के संबंध में पूछताछ के लिए उसे गुजरात स्थानांतरित कर दिया गया था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उसके खिलाफ पुलिस स्टेशन निशात में 2023 की प्राथमिकी संख्या 19 दर्ज की है, जिसमें आपराधिक मंशा और कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में गतिविधियों में शामिल होने और उच्च स्तर के जाली साधनों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है। गुजरात स्थानांतरित किए जाने से पहले, पटेल सेंट्रल जेल श्रीनगर में बंद थे। एक अधिकारी ने कहा कि किरण पटेल को फिर से सेंट्रल जेल श्रीनगर स्थानांतरित किया जाएगा।

फिलहाल पुलिस की जांच चल रही है। जम्मू-कश्मीर सरकार ने 29 मार्च को किरण पटेल की पिछली कश्मीर यात्राओं और उस दौरान की गई सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित विभिन्न पहलुओं की जांच के आदेश दिए। सरकार के आदेश के अनुसार मामले की जांच के लिए कश्मीर के मंडलायुक्त विजय कुमार बिधूड़ी को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राज कुमार गोयल द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि जांच अधिकारी संबंधित अधिकारियों की ओर से हुई चूक की पहचान करेंगे और एक विस्तृत रिपोर्ट सरकार को सौंपेगे।

उल्लेखनीय है कि 2 मार्च को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुजरात के इस ठग को गिरफ्तार किया था, जो खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का एडिशनल डायरेक्टर बताता था। इतना ही नहीं वह जेड प्लस सिक्योरिटी और बुलेटप्रूफ एसयूवी के साथ चलता था और हमेशा फाइव स्टार होटल में रुकता था।


Tags: Ahmedabad