गुजरात : गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने वेरावल एसटी एवं कोडिनार डिपो वर्कशॉप का उद्घाटन किया

गुजरात सरकार ने केवल 150 दिनों में राज्य में 600 नई बसें आवंटित की

गुजरात : गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने वेरावल एसटी एवं कोडिनार डिपो वर्कशॉप का उद्घाटन किया

गिर सोमनाथ जिले के वेरावल में 4.48 करोड़ रुपये की लागत से एसटी वर्कशॉप तथा 4.11 करोड़ रुपये की लागत से कोडीनार स्थित वर्कशॉप तैयार की जायेगी। जिसमें एडमिन रूम, इलेक्ट्रिक रूम, रेस्ट रूम, डीएम कार्यालय सहित अन्य उन्नत सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

इसी सप्ताह अन्य 125 नई बसें आवंटित करने की योजना

गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने गिर सोमनाथ जिले के वेरावल में एसटी कार्यशाला का शिलान्यास (खातमूहुर्त) और कोडिनार डिपो कार्यशाला के ई-खातमुहूर्त का उद्घाटन किया। गुजरात सरकार ने केवल 150 दिनों में राज्य में 600 नई बसें आवंटित की हैं और इसी सप्ताह अन्य 125 नई बसें आवंटित करने की योजना है। इस अवसर पर हर्ष संघवी ने कहा कि सरकार सुदूरवर्ती क्षेत्रों में परिवहन सहित बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए संकल्पित है। 

एक सप्ताह में और 125 नई बसें आवंटित की जाएंगी

 गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा नवनिर्मित वेरावल एसटी डिपो वर्कशॉप का उद्घाटन और कोडिनार डिपो वर्कशॉप का ई-उद्घाटन सोमवार को गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने किया। इस अवसर पर गृह राज्य मंत्री ने कहा कि गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा वेरावल और कोडिनार डिपो में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है। ताकि गिर सोमनाथ जिले के अंदरूनी इलाकों के गांवों में परिवहन की सुविधा के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर अच्छा हो। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में बनी नई सरकार ने राज्य में केवल 150 दिनों में 600 नई बसों का आवंटन किया है और इस सप्ताह 125 और बसें आवंटित करने की योजना है। ताकि अधिक से अधिक दूर दराज के गांवों को बेहतर बस सुविधा से जोड़ा जा सके।

ताकि छात्रों और बुजुर्गों को आसानी से ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा मिल सके

हर्ष संघवी ने कहा कि सरकार के इसी विजन से प्लानिंग की गई है, ताकि छात्रों और बुजुर्गों को आसानी से ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा मिल सके। सरकार सार्वजनिक परिवहन सहित सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान करने और इन क्षेत्रों को विकास की मुख्यधारा में एकीकृत करने के लिए प्रतिबद्ध है। गौरतलब है कि वेरावल डिपो वर्कशॉप का निर्माण 22,808 वर्ग मीटर क्षेत्र में 4 करोड़ 48 लाख रुपये की अनुमानित लागत से तथा कोडीनार डिपो वर्कशॉप का निर्माण 21,487 वर्ग मीटर क्षेत्र में 4 करोड़ 11 लाख रुपये की लागत किया जाएगा। वर्कशॉप में सर्विस पिट, एडमिन रूम, इलेक्ट्रिक रूम, बैटरी रूम, ऑयल रूम, रेस्ट रूम, डीएम ऑफिस समेत कई आधुनिक सुविधाएं होंगी। इस अवसर पर सांसद राजेश चुडासमा सहित गुजरात राज्य पथ परिवहन निगम के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।