आईपीएल के एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने वाली तीसरी टीम बनी सीएसके

पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने कुल 18 छक्के लगाए

आईपीएल के एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने वाली तीसरी टीम बनी सीएसके

कोलकाता, 24 अप्रैल (हि.स.)। चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने वाली तीसरी टीम बन गई है।

टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आईपीएल 2023 के मैच में यह उपलब्धि हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने कुल 18 छक्के लगाए। इन 18 छक्कों में से छह छक्के (दोनों ने तीन-तीन) सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे के बल्ले से आए। इसके बाद शिवम दूबे और अजिंक्य रहाणे की जोड़ी ने आक्रमण तेज कर दिया और अपने-अपने अर्धशतकों में पांच-पांच छक्के जड़े। रवींद्र जडेजा ने भी अपनी छोटी से पारी में 2 छक्के लगाए।

आईपीएल की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के नाम है। आरसीबी ने 2013 में पुणे वारियर्स इंडिया (पीडब्ल्यूआई) के खिलाफ कुल 21 छक्के लगाए थे। उस मैच में अकेले क्रिस गेल ने 17 छक्के जड़े थे, जिन्होंने आरसीबी के लिए 66 गेंदों में 175* रन की मैच विनिंग पारी खेली थी। विराट कोहली ने एक और एबी डिविलियर्स ने तीन छक्के जड़े थे।

दूसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स है, जिसने 2017 में अब बंद हो चुकी गुजरात लायंस के खिलाफ 20 छक्के लगाए थे। एक साल पहले, आरसीबी ने भी गुजरात लायंस के खिलाफ इतने ही छक्के लगाए थे। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स (2020 में पंजाब किंग्स के खिलाफ) और आरसीबी (2015 में पंजाब किंग्स के खिलाफ) ने भी आईपीएल की एक पारी में 18 छक्के लगाए थे।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेवोन कॉनवे (56) अजिंक्या रहाणे (नाबाद 71) और शिवम दुबे (50) के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 235 रन बनाए। जवाब में केकेआर जेसन रॉय (61) और रिंकू सिंह (नाबाद 53) के अर्धशतकों के बावजूद 20 ओवर में विकेट पर 186 रन ही बना सकी और 49 रनों से मैच हार गई।