गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों को मिलेगी रोजाना 1400 अतिरिक्त बसों की सुविधा

राज्य के परिवहन राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने इस संबंध में जानकारी दी

गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों को मिलेगी रोजाना 1400 अतिरिक्त बसों की सुविधा

अहमदाबाद, 21 अप्रैल (हि.स.)। गर्मी छुट्टियों में यात्रियों के लिए एक्सप्रेस बसों की विशेष व्यवस्था की जाएगी। रोजाना करीब 1400 से अतिरिक्त एक्सप्रेस बसों का संचालन किया जाएगा। राज्य के परिवहन राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने इस संबंध में जानकारी दी।

गुजरात राज्य मार्ग वाहन व्यवहार निगम गर्मी छुट्टियों में यात्रियों की संख्या बढ़ने को लेकर विशेष इंतजाम करेगा। राज्य के विभिन्न धार्मिक, पर्यटक व अन्य स्थलों की यात्रा को लेकर योजना बनाई गई है। राज्य मंत्री ने कहा कि वैकेशन के दौरान निगम की ओर से सुचारू व्यवस्था के साथ ही त्वरित और सुरक्षित यात्रा की अग्रिम योजना बनाई गई है। इसमें मुख्य रूप से सूरत से सौराष्ट्र, सौराष्ट्र से उत्तर गुजरात और दक्षिण से उत्तर और सौराष्ट्र की ओर बसों का संचालन किया जाएगा। इसके अलावा गुजरात से राज्य के बाहर महाराष्ट्र और राजस्थान के लिए भी अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा।

संघवी ने बताया कि अंबाजी, सोमनाथ, द्वारका, डाकोर, पावागढ समेत स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, सासण गिर, सापुतारा, दीव और कच्छ जैसे क्षेत्रों के लिए अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। इसके अलावा राजस्थान के माउंट आबु, सुंधा माता और महाराष्ट्र के शिरडी, नासिक, धुलिया के लिए भी अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की जाएगी।

Tags: Ahmedabad