अहमदाबाद : एटीएल को सेबी आईसीएआई बीआरएसआर बैक टेस्टिंग के तहत योगदान के लिए स्वीकृति मिली

अदानी ट्रांसमिशन लिमिटेड (एटीएल) भारत की सबसे बड़ी निजी ट्रांसमिशन और बिजली वितरण कंपनी है 

अहमदाबाद :  एटीएल को सेबी आईसीएआई बीआरएसआर बैक टेस्टिंग के तहत योगदान के लिए स्वीकृति मिली

कंपनी ने गैर-वित्तीय रिपोर्टिंग प्रथाओं की दिशा में आवश्यक कदम उठाकर अपनी कॉर्पोरेट स्थिरता यात्रा में एक बड़ा योगदान दिया

अदानी ट्रांसमिशन लिमिटेड भारत की सबसे बड़ी निजी ट्रांसमिशन और बिजली वितरण कंपनी है और अदानी समूह का हिस्सा है, जिसके पास वैश्विक स्तर पर विविध अदानी पोर्टफोलियो है। (एटीएल) को सेबी आईसीएआई बीआरएसआर बैक टेस्टिंग के लिए किए गए उपायों के माध्यम से किए गए योगदान के लिए सम्मानजनक स्वीकृति मिली है।

अदानी ट्रांसमिशन लिमिटेड ने वित्तीय वर्ष 21-22 में स्वेच्छा से अपनी पहली बीआरएसआर (बिजनेस रिस्पॉन्सिबिलिटी एंड सस्टेनेबिलिटी रिपोर्ट) का खुलासा किया। कंपनी ने गैर-वित्तीय रिपोर्टिंग प्रथाओं की दिशा में आवश्यक कदम उठाकर अपनी कॉर्पोरेट स्थिरता यात्रा में एक बड़ा योगदान दिया, जो नयी दिल्ली कि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) के सस्टेनेबिलिटी रिपोर्टिंग स्टैंडर्ड्स बोर्ड (SRSB) द्वारा इस महत्वपूर्ण अभ्यास में बेंचमार्क 
बनाने के लिए एटीएल को मान्यता दी गई।

अदानी ट्रांसमिशन द्वारा बीआरएसआर को अपनाने का उद्देश्य बाजार में अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों, स्थिति और दृष्टिकोण को प्रभावी ढंग से संप्रेषित करना है। कंपनी ने अपनी व्यावसायिक प्रथाओं को स्थिरता लक्ष्यों के साथ संरेखित किया है, निवेशकों और हितधारकों को सटीक और पारदर्शी जानकारी के आधार पर सूचित और स्वतंत्र निर्णय लेने के लिए सशक्त बनाया है।

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) द्वारा हाल ही में देश की शीर्ष 1,000 सूचीबद्ध कंपनियों के लिए व्यावसायिक जिम्मेदारी और स्थिरता पर रिपोर्टिंग अनिवार्य करने का निर्णय भारत में दीर्घकालिक रिपोर्टिंग के लिए एक गेम-चेंजर है। अपनी पूरक प्रतिक्रिया में आईसीएआई आगामी परिवर्तनों के लिए व्यावसायिको को तैयार करने के लिए सक्रिय कदम उठा रहा है।

आईसीएआई यह सुनिश्चित करके कि इस प्रकार की रिपोर्टिंग को संभालने के लिए  व्यावसायिको आवश्यक कौशल और ज्ञान से लैस हैं, भारत के कॉर्पोरेट जगत को अधिक टिकाऊ और उज्जवल भविष्य का मार्ग प्रशस्त करने में मदद कर रहा है।

बीआरएसआर सूचीबद्ध कंपनियों को ईएसजी मापदंडों और स्थिरता से संबंधित जोखिमों और अवसरों पर पारदर्शी और मानकीकृत प्रकटीकरण करने के लिए प्रोत्साहित करके भारत में स्थिरता के प्रयासों को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

देश को स्थायी और आर्थिक विकास की दिशा में आगे ले जाने के लिए लापता सेवा प्रदान करने की आईसीएआई की एक मजबूत परंपरा रही है। इसने फरवरी 2020 में राष्ट्र निर्माण में भाग लेने के लिए संयुक्त राष्ट्र सतत विकास लक्ष्यों (SDG) 2030 की दिशा में कंपनी की प्रगति के बारे में गैर-वित्तीय जानकारी को मापने और प्रकट करने के लिए विश्व स्तर पर तुलनीय और बोधगम्य मानकों को तैयार करने के व्यापक मिशन के साथ SRSB का गठन किया।