ट्विटर ने वेरिफाइड अकाउंट से फ्री ब्लू टिक को हटाना शुरू किया

ट्विटर ने अनपेड अकाउंट से बड़ी संख्या में भारत के प्रभावशाली लोगों के ब्लू टिक स्टेटस को हटा दिया

ट्विटर ने वेरिफाइड अकाउंट से फ्री ब्लू टिक को हटाना शुरू किया

नई दिल्ली, 21 अप्रैल (हि.स.)। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपनी घोषणा के मुताबिक वेरिफाइड अकाउंट से फ्री ब्लू टिक को हटाना शुरू कर दिया है। ट्विटर ने 20 अप्रैल रात 12 बजे के बाद अपने प्लेटफॉर्म से उन अकाउंट से ब्लू टिक हटाए हैं, जिन्होंने इसके लिए मंथली चार्ज का भुगतान नहीं किया।

ट्विटर ने अनपेड अकाउंट से बड़ी संख्या में भारत के प्रभावशाली लोगों के ब्लू टिक स्टेटस को हटा दिया है। इनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, क्रिकेटर विराट कोहली, रोहित शर्मा, बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन, सलमान खान, शाहरुख खान, अक्षय कुमार जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं।

ट्विटर प्रमुख एलन मस्क ने कुछ समय पहले कहा था कि 20 अप्रैल के बाद से ट्विटर के उन अकाउंट्स से ब्लू टिक हटा दिए जाएंगे, जिन्होंने ब्लू टिक पेड सब्सक्रिप्शन अभी तक नहीं लिया है। उन्होंने कहा था कि यदि ब्लू टिक चाहिए, तो इसके लिए मंथली चार्ज देना पड़ेगा।

ट्विटर के मुताबिक भारत में एंड्रॉयड और आईओएस वाले मोबाइल यूजर्स को ब्लू टिक के लिए 900 रुपये प्रति महीना सब्सक्रिप्शन शुल्क चुकाना होगा। वेब यूजर्स को ब्लू सब्सक्रिप्शन 650 रुपये मंथली में मिलेगा। वेब यूजर को सालाना सब्सक्रिप्शन लेने पर डिस्काउंट के साथ 7,800 रुपये की जगह 6,800 रुपये देने होंगे। मोबाइल यूजर्स के लिए सालाना सब्सक्रिप्शन प्लान नहीं है।

Tags: Twitter