एमएस धोनी से बड़ा क्रिकेटर भारत में कोई नहीं हो सकता: हरभजन सिंह

हैदराबाद की टीम चेपॉक में सीएसके को कभी नहीं हरा पाई है

एमएस धोनी से बड़ा क्रिकेटर भारत में कोई नहीं हो सकता: हरभजन सिंह

नई दिल्ली, 21 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की कप्तानी कर रहे पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि भारत में उनसे बड़ा क्रिकेटर भारत में कोई नहीं हो सकता।

धोनी की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत दर्ज करने बाद सीएसके की टीम अपने घरेलू मैदान चेपॉक घर लौट आई है और अब अपने अगले मुकाबले मे सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करेगी। हैदराबाद की टीम चेपॉक में सीएसके को कभी नहीं हरा पाई है, और सुपर किंग्स का लक्ष्य इस रिकॉर्ड को बरकरार रखना होगा।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में हरभजन सिंह ने कहा, "महेंद्र सिंह धोनी केवल एक हैं। भारत में उनसे बड़ा क्रिकेटर नहीं हो सकता। किसी के पास उनसे बड़ा फैनबेस नहीं है। धोनी ने इस फैनडम को दिल से स्वीकार किया है और वह अपने साथियों का भी सम्मान करते हैं। वह इतने प्यार और भावना के साथ चलते हैं कि कोई भी पागल हो जाए, लेकिन धोनी ने इस प्यार और भावना को 15 साल से अपने दिल में रखा है और वह अभी भी बिल्कुल नहीं बदले हैं।"

हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में टीम के साथियों के साथ-साथ प्रशंसकों की भी निगाहें हरफनमौला शिवम दूबे पर टिकी होंगी - जिन्होंने एम चिन्नास्वामी में आरसीबी के खिलाफ आतिशी बल्लेबाजी की थी।

हरभजन ने बाएं हाथ के बल्लेबाज की सराहना करते हुए कहा कि शिवम को अधिक से अधिक ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने का मौका मिलना चाहिए। हरभजन ने कहा, "शिवम दूबे की हिटिंग रेंज जबरदस्त है। जब भी गेंद उनके पाले में आती है, तो वह उसे छक्के के लिए भेजते हैं। सीएसके ऐसे गुणों वाले खिलाड़ियों पर बहुत निर्भर करता है। शिवम को शीर्ष पर बल्लेबाजी करने के अवसर मिलते रहना चाहिए।"