पुंछ और राजौरी जिलों में निगरानी हेलीकॉप्टरों और ड्रोन से आतंकियों की तलाश तेज

आसपास इलाकों में चल रहे अभियानों में सेना तथा पुलिस के उच्च अधिकारी भी मौजूद हैं

पुंछ और राजौरी जिलों में निगरानी हेलीकॉप्टरों और ड्रोन से आतंकियों की तलाश तेज

पुंछ, 21 अप्रैल (हि.स.)। राजौरी-पुंछ राजमार्ग पर संगयोट इलाके में गुरुवार को आतंकी हमले में पांच जवानों के शहीद होने के बाद आज आतंकवादियों की धर-पकड़ के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया गया है। आतंकियों की तलाश में ड्रोन से भी मदद ली जा रही है। घटनास्थल के आसपास इलाकों में चल रहे अभियानों में सेना तथा पुलिस के उच्च अधिकारी भी मौजूद हैं।

राजौरी-पुंछ राजमार्ग पर संगयोट क्षेत्र में आतंकियों ने गुरुवार को दोपहर तीन बजे के करीब तेज बारिश तथा खराब दृश्यता का फायदा उठाते हुए आतंकियों ने एक काफिले में जा रहे सैन्य वाहन पर हमला किया था। इस दौरान सबसे पहले सैन्य वाहन पर गोलियां दागी गईं और उसके बाद ग्रेनेड फेंका गया। ग्रेनेड फटने से वाहन में भीषण आग लग गई, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए थे। शहीदों की पहचान राष्ट्रीय राइफल्स के जवान हवलदार मनदीप सिंह, सिपाही हरकिशन सिंह, लांस नायक कुलवंत सिंह, सिपाही सेवक सिंह और लांस नायक देबाशीष के रूप में हुई है। इस दौरान एक अन्य सैनिक गंभीर रूप से घायल है जिसका उपचार राजौरी के सैन्य अस्पताल में जारी है।

रक्षा सूत्रों ने बताया कि घटनास्थल के आसपास और बाहर एक बड़े इलाके में आतंकवादियों को पकड़ने के लिए कई सर्च ऑपरेशन शुरू किये गए हैं। पुंछ और राजौरी जिलों में शुक्रवार को तलाशी अभियान शुरू किया गया है। घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर भाटाधुलिया का जंगल है। यहां पहले भी कई बार आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट ने ली है। इसे पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का समर्थित बताया जाता है।

सूत्रों ने कहा कि ड्रोन और निगरानी हेलीकॉप्टरों के साथ कई विशेष बलों की टीमों को इलाके में तलाशी और ऑपरेशन में मदद करने के लिए भेजा गया है। सेना, पुलिस और खुफिया एजेंसियों सहित सुरक्षा बल अभियान का समन्वय कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों के लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और पाकिस्तान से होने का संदेह है। उस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर खोज की जा रही है, जहां कई गुफा-प्रकार की प्राकृतिक संरचनाएं मौजूद हैं।