भारत में एप्पल का पहला रिटेल स्टोर मुंबई में खुला, सीईओ कुक ने किया उद्घाटन

मुंबई सेंट्रल से जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल की दूरी करीब 14 किलोमीटर

भारत में एप्पल का पहला रिटेल स्टोर मुंबई में खुला, सीईओ कुक ने किया उद्घाटन

मुंबई, 18 अप्रैल (हि.स.)। दुनिया की अग्रणी प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल का भारत में पहला फ्लैगशिप रिटेल स्टोर मंगलवार को खुल गया। यह स्टोर मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में खुला है। कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) टिम कुक ने मंगलवार को इसका उद्घाटन किया। इस मौके पर कुक ने ग्राहकों का स्वागत भी किया।

एप्पल का यह आधिकारिक स्टोर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में रिलायंस इंडस्ट्रीज रिलायंस लिमिटेड के जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में खोला गया है। कंपनी का दूसरा स्टोर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के साकेत में 20 अप्रैल को खुलेगा। मुंबई स्थित आउटलेट को एप्पल बीकेसी नाम दिया गया है। बीकेसी स्टोर के बाहर आई फोन खरीदने के लिए लोगों की लंबी कतार लगी हुई है।

मुंबई सेंट्रल से जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल की दूरी करीब 14 किलोमीटर है। इस स्टोर का डिजाइन शहर की आइकॉनिक 'काली-पीली' टैक्सियों से इंस्पायर है। इसका हर महीने किराया 42 लाख रुपये है।

एप्पल के पहले खुदरा स्टोर के उद्घाटन से पहले सीईओ टिम कुक सोमवार को मुंबई में जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी से मिलने उनके घर एंटिला गए। इससे पहले वे रतन टाटा से मिले और माधुरी दीक्षित के साथ वड़ापाव खाया। कुक ने टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन सहित अन्य दूसरे शीर्ष उद्योगपतियों से भी मुलाकात की।

Tags: Mumbai