करनाल के तरावड़ी में राइस मिल की इमारत ढही, 4 मजदूरों की मौत, 12 के मलबे में फंसे होने की आशंका

करनाल के तरावड़ी में राइस मिल की इमारत ढही, 4 मजदूरों की मौत, 12 के मलबे में फंसे होने की आशंका

चंडीगढ़, 18 अप्रैल (हि.स.)। हरियाणा में करनाल जिले के तरावड़ी में मंगलवार तड़के करीब 3ः30 बजे शक्ति राइस मिल की तीन मंजिला इमारत ढहने से चार मजदूरों की मौत हो गई। राहत और बचाव अभियान जारी है। मलबे में अभी भी करीब 12 मजदूरों के फंसे होने की आशंका है। इस दौरान तमाम मजदूरों ने खिड़कियों से कूदकर जान बचाई।

एनडीआरएफ और एसडीआरएफ का बचाव एवं राहत अभियान जारी है। अब तक मलबे से चार मजदूरों के शव बाहर निकाले जा चुके हैं। करीब बीस मजदूरों को बचा लिया गया है। इस इमारत में करीब 200 मजदूर रहते थे। इनमें से कुछ रात को काम पर गए हुए थे। बाकी सो रहे थे। इस इमारत की पहली फ्लोर पर रिपेयरिंग का काम चल रहा था। सोमवार को यहां दिन में काम हुआ था।

हादसे में मरने वाले मजदूर बिहार के अररिया, बेगूसराय, खगड़िया और समस्तीपुर के रहने वाले बताए गए हैं। बरामदे में सो रहे सारे मजदूरों को संभलने का मौका नहीं मिला और वह मलबे में दब गए। कमरों में रहने वाले मजदूर सुरक्षित हैं। उन्हें खिड़की और दीवार तोड़कर निकाल लिया गया है।

करनाल के एसपी शशांक कुमार सावन मौके पर हैं। उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव अभियान में लगी हुई हैं। लेबर कॉन्ट्रैक्टर से मजदूरों की लिस्ट ली गई है। मृतकों के नाम संजय कुमार, पंकज कुमार, अवधेश और चंदन हैं। करनाल के जिला उपायुक्त अनीश यादव के अनुसार शुरुआती जांच में पता चला कि बिल्डिंग का स्ट्रक्चर अनसेफ था। इसके लिए एसडीएम की अगुआई में जांच कमेटी गठित की गई है। कमेटी में पीडब्ल्यूडी बीऐंडआर के एक्सईएन भी हैं।

Related Posts