अहमदाबाद : क्राइम ब्रांच ने टी-शर्ट लोगो के आधार पर शाहीबाग में अज्ञात युवक की हत्या की गुत्थी सुलझाई

मृतक युवक राजस्थान जाना चाहता था और कहीं से 100 रुपये का इंतजाम करके रवाना हुआ था

अहमदाबाद : क्राइम ब्रांच ने टी-शर्ट लोगो के आधार पर शाहीबाग में अज्ञात युवक की हत्या की गुत्थी सुलझाई

लिहाजा क्राइम ब्रांच भी इस मामले की जांच में जुट गई थी

अहमदाबाद के शाहीबाग इलाके में हाल ही में एक अज्ञात युवक का शव मिला था। यह युवक कौन है, इसकी पहचान के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस युवक की हत्या किसने की इस गुत्थी को सुलझाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी। लिहाजा क्राइम ब्रांच भी इस मामले की जांच में जुट गई थी। क्राइम ब्रांच ने एक टी-शर्ट के लोगो से ही इस युवक की पहचान की थी। इसके अलावा वह कहां जा रहा था, इसकी भी जानकारी ली। क्राइम ब्रांच ने इस युवक के हत्यारों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की है।

मृतक उनकी कंपनी का सिक्योरिटी गार्ड था

पुलिस इस मृत युवक की शिनाख्त कराने का प्रयास कर रही थी लेकिन पुलिस को कोई लिंक नहीं मिल सका। इस दौरान क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने खुद जांच करते हुए एक कड़ी खोज निकाली। मृतक युवक ने जो टी-शर्ट पहनी हुई थी, उस पर कंपनी का लोगो था। लोगो के आधार पर कंपनी से संपर्क किया गया और युवक की पहचान की गई। जब क्राइम ब्रांच के अधिकारी ने कंपनी से संपर्क किया और उनके क्रिकेट मैच या किसी अन्य टूर्नामेंट के बारे में जानकारी ली तो उन्हें पता चला कि यह कंपनी का क्रिकेट मैच था। सभी प्रतिभागियों को कंपनी के लोगो वाली टी-शर्ट वितरित की गई। वह मृतक की 
फोटो लेकर कंपनी के मैनेजर के पास ले गए तो पता चला कि मृतक उनकी कंपनी का सिक्योरिटी गार्ड था।

100 रुपये का इंतजाम करने के बाद वह रवाना हुआ था

मृतक युवक राजस्थान जाना चाहता था और कहीं से 100 रुपये का इंतजाम करके रवाना हुआ था।  उसके पास रास्ते में कम पैसे थे, जिससे वह पैदल जा रहा था। वह शाहीबाग कावेर कॉम्प्लेक्स से एसआरपी हेड पाटन की तरफ से घोड़ा कैंप की तरफ जा रहा था। रास्ते में उसके साथ एक बैग देखकर कुछ लोगों ने उसे रोक लिया और यह सोचकर बैग चुराने की कोशिश की कि उसके पास कोई कीमती चीज है। युवक ने इसका विरोध किया तो उसे धारदार हथियार से वार करने लगे। लूट के इरादे से युवक की हत्या कर दी। मृतक के पास मात्र 100 रुपए थे। इस पूरे मामले में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Tags: Ahmedabad